Sports

कराचीः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष शहरयार खान ने आईसीसी विवाद निपटान समिति द्वारा बीसीसीआई के खिलाफ पीसीबी के मुआवजे के दावे को खारिज किए जाने से हुए आर्थिक नुकसान के लिए उनके बाद अध्यक्ष बने नजम सेठी को जिम्मेदार ठहराया है ।

शहरयार ने एक इंटरव्यू में कहा,‘‘ मैं हमेशा भारतीय बोर्ड के अधिकारियों से लगातार बातचीत के पक्ष में था । मैने आईसीसी के आला हुक्मरानों से भी बात की थी। सेठी अध्यक्ष बनने के बाद आईसीसी समिति के सामने दावा ठोकना चाहते थे और उन्हें इसकी मंजूरी भी मिल गई ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘ बोर्ड को जो भी आर्थिक नुकसान हुआ है, उसके लिये सेठी जिम्मेदार हैं ।’’ नजम सेठी पिछले साल अगस्त में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बने ।

नजम सेठी
Najam Sethi image

आईसीसी विवाद निपटान समिति ने बुधवार को पाकिस्तान को निर्देश दिया कि वह बीसीसीआई को 12 लाख डालर का भुगतान करे । आईसीसी ने दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं होने पर भारत के खिलाफ पीसीबी के मुआवजे के दावे को खारिज कर दिया था । सेठी ने अपना पल्ला झाड़ते हुए ट्विटर पर लिखा कि गवर्नर्स बोर्ड ने मुआवजे का दावा ठोकने को मंजूरी दी थी। शहरयार ने हालांकि कहा कि सेठी ने उन्हें इस बात के लिये मनाया कि वे कानूनी खर्च का बजट पास करके यह मामला आईसीसी के सामने रखें ।