IPL 2019
Sports

न्यूयार्कः शीर्ष वरीय स्पेन के राफेल नडाल और पूर्व नंबर एक अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में अपने अपने संघर्षपूर्ण मैचों के बाद क्वार्टरफाइनल का टिकट कटा लिया है। नडाल ने जार्जिया के निकोलोका बासिलाशिविल को चार सेटों तक चले चौथे दौर के मैच में 6-3, 6-3, 6-7, 6-4 से हराया। विश्व के नंबर एक खिलाड़ी नडाल ने शुरूआती दोनों सेट जीतकर आसान जीत की राह बनाई लेकिन निकोलोज ने तीसरा सेट जीतकर मैच को चौथे सेट में पहुंचा दिया।

PunjabKesari

यूएस ओपन चैंपियन स्पेनिश खिलाड़ी ने मैच प्वांइट पर सात एस लगाये और तीन घंटे 20 मिनट में मैच जीत लिया। जार्जिया के खिलाड़ी ने मैच में 59 बेजा भूलें कीं और सात में से केवल दो ब्रेक अंक भुना सके। नडाल को लगातार दूसरे मैच में चार सेटों तक जूझना पड़ा है। शीर्ष वरीय खिलाड़ी अब अगले मैच में डॉमिनिक थिएम के खिलाफ खेलेंगे। ये दोनों खिलाड़ी जून में फ्रेंच ओपन फाइनल में भी एक दूसरे से भिड़े थे जहां नडाल ने जीत दर्ज करते हुये करियर का 17वां ग्रैंड स्लेम जीता था।

PunjabKesari

थिएम ने पुरूष एकल के अन्य चौथे दौर के मैच में 2017 के यूएस ओपन उपविजेता केविन एंडरसन को लगातार सेटों में हराया। वहीं एक अन्य मुकाबले में अमेरिका के जॉन इस्नर ने पांच सेटों के मैराथन मैच में कनाडा के मिलोस राओनिक को 3-6,6-3,6-4,3-6,6-2 से हराते हुये दूसरी बार ग्रैंड स्लेम के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। 11वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी ने मैच में 56 विनर्स और 20 एस लगाये। इस्नर ने दूसरे राउंड में भी पांच सेटों तक संघर्ष किया था और चौथे दौर में भी तीन घंटे 26 मिनट में जाकर जीत अपने नाम की। वह अगले दौर में क्रोएशिया के बोर्ना कोरिच के खिलाफ खेलेंगे जिन्होंने तीसरी सीड जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को हराया।

PunjabKesari

पूर्व नंबर एक सेरेना ने काइया कानेपेई को तीन सेटों के संघर्ष में 6-0, 4-6, 6-3 से हराते हुये क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। अमेरिकी खिलाड़ी ने 15वीं बार यूएस ओपन के अंतिम आठ में जगह बनाई है। जीत के बाद उन्होंने कहा, ''मैं बस अब अगले दौर में पहुंचने के बारे में सोच रही हूं।'' पहले दौर में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को हराने वाली 44वीं रैंक कानेपेई ने छह बार की यूएस ओपन चैंपियन के सामने चुनौती पेश की लेकिन रोमांचक मैच में अनुभवी सेरेना ने अगले दौर में प्रवेश कर लिया। सेरेना ने अच्छी शुरूआत की और सभी तीन ब्रेक अंक भुनाये और केवल दो बेजा भूलें की। लेकिन विपक्षी खिलाड़ी ने दूसरे सेट में एस्तोनियाई खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक करते हुये बढ़त बनाई और आखिर में लंबी रैली खेलकर मैच को तीसरे सेट में पहुंचा दिया।   

PunjabKesari

36 वर्षीय सेरेना ने फिर कानेपेई की तीसरे सेट में शुरूआत में ही सर्विस ब्रेक की और 3-0 की बढ़त बनाई और 6-3 से सेट और मैच जीत लिया। वह अगले दौर में आठवीं सीड चेक गणराज्य की कैरोलीना प्लिस्कोवा के खिलाफ खेलेंगी जिन्होंने 18वीं सीड एश्ले बार्टी को लगातार सेटों में 6-4, 6-4 से हराया।  गत चैंपियन अमेरिका की ही स्लोएन स्टीफंस ने बेल्जियम की एलिस मर्टेंस को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से हराया। स्टीफंस को सिनसिनाटी में मर्टेंस ने गत माह पराजित किया था लेकिन इस बार अमेरिकी खिलाड़ी ने एक घंटे 26 मिनट में आसानी से मैच जीत लिया। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी और महिलाओं के ड्रॉ में शेष शीर्ष खिलाड़ी स्टीफंस का क्वार्टफाइनल में लात्विया की अनास्तासिया सेवासोवा से मुकाबला होगा।

.
.
.
.
.