Sports

पेरिस : राफेल नडाल ने 12वें फ्रेंच ओपन खिताब की अपनी कवायद में बुधवार को यहां आसान जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन छठी वरीयता प्राप्त स्टीफनोस सिटिसिपास को चार सेट तक जूझना पड़ा। बत्तीस वर्षीय नडाल ने जर्मन क्वालीफायर और विश्व में 114वें नंबर के यानिक माडेन को 6-1, 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। यह 17 बार का ग्रैंडस्लैम चैंपियन अगले दौर में बेल्जियम के 27वें वरीय डेविड गोफिन से भिड़ेगा। इस जीत से नडाल का रोलां गैरां पर जीत हार का रिकार्ड 88-2 हो गया है। 

उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘वह (माडेन) अच्छा खिलाड़ी है। वह पहले ही चार मैच जीत चुका था और आत्मविश्वास से भरा था। मेरे लिये यह महत्वपूर्ण जीत है। '' यूनान के स्टार सिटिसिपास को बोलिबिया के ह्यूगो डेलियन को 4-6, 6-0, 6-3, 7-5 से हराने के लिये पसीना बहाना पड़ा। इस छठी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी ने इस साल के शुरू में आस्ट्रेलियाई ओपन के सेमीफाइनल में रोजर फेडरर को हराया था। वह पहली बार फ्रेंच ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे हैं। महिलाओं के तीसरे दौर में उक्रेन की इलिना स्वितोलिना का सामना 2016 की चैंपियन गर्बाइन मुगुरूजा से होगा। स्वितोलिना ने हमवतन कैटरिना कोजलोवा के बुखार के कारण टूर्नामेंट से हटने से तीसरे दौर में जगह बनायी। स्पेन की मुगुरूजा ने स्वीडन की योहाना लार्सन को 6-4, 6-1 से हराया। 

पिछले साल की उप विजेता सलोन स्टीफन्स ने सारा सोरिबिस टोर्मो पर 6-1, 7-6 (7/3) की जीत से अगले दौर में प्रवेश किया। उन्हें अब स्लोवेनिया की पोलोना हरकॉग का सामना करना है जिन्होंने एक कड़े मुकाबले में अमेरिका की जेनिफर ब्राडी को 6-3, 6-7 (8/10), 6-4 से पराजित किया। चेक गणराज्य की दूसरी वरीयता प्राप्त कारोलिना पिलिसकोवा ने स्लोवाकिया की क्रिस्टीना कुकोवा को आसानी से 6-2, 6-2 से हराया। कार्ला सुआरेज नवारो और अनास्तेसिया सेवास्तोवा भी तीसरे दौर में पहुंच गई हैं।