Sports

पेरिस : रफेल नडाल ने बीते दिन अपना 11 वां फ्रेंच और 17 वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने के बाद कहा है कि वह सबसे ज्यादा 20 गै्रंडस्लैम खिताब जीतने वाले रोजर फेडरर का पीछा नहीं कर रहे। नडाल ने फ्रेंच ओपन फाइनल में डोमीनिक थिएम को 6-4, 6-3, 6-2 से शिकस्त देने के बाद कहा कि वह भविष्य में फेडरर की बराबरी करना या उनसे आगे निकलना चाहेंगे लेकिन इसका यह मतलब नहीं वह उसका पीछा कर रहे।

नडाल ने कहा- निसंदेह मैं चाहूंगा कि रोजर की तरह मेरे पास भी भविष्य में 20 खिताब हो या उससे अधिक भी। ईमानदारी से कहूं तो मेरे दिमाग में ऐसा कुछ नहीं है। मुझे इस खिताब का लुत्फ उठाने दीजिए। उन्होंने कहा- मैं हमेशा अधिक खिताब के बारे में नहीं सोच सकता। हां, ऐसी मेरी महत्वाकांक्षा है, जो मैं कर रहा हूं उसका जुनून हैं लेकिन मैं ऐसी चीजों के बारे में कभी नहीं सोचता हूं। अगर किसी कि पास आप से ज्यादा पैसा है, या आप से बड़ा घर है या आप से ज्याद ग्रैंडस्लैम खिताब है तो आप हमेशा निराश नहीं रह सकते। आप ऐसी सोच के साथ नहीं रह सकते।

नडाल के अंकल टोनी जो उनके कोच भी हुआ करते थे से जब फेडरर से बराबरी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा- मुझे लगता है यह संभव है लेकिन मुझे पता है अगले महीने फेडरर विम्बलडन जीत सकते है। क्ले कोर्ट के दिग्गज खिलाड़ी नडाल की रोलां गैरो पर यह 86 वीं जीत थी जबकि इस दौरान उन्हें सिर्फ दो बार हार का सामना करना पड़ा।

.
.
.
.
.