IPL 2019
Sports

नई दिल्लीः गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली 16 साल की निशानेबाज मनु भाकर ने देश के लिए एशियाई खेलों सहित अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में और पदक जीतने का लक्ष्य रखा है।  

हरियाणा के झज्जर की मनु ने महिला हाइजीन ब्रांड पी-सेफ का ब्रांड एंबेसेडर नियुक्त किये जाने के बाद बुधवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''मेरा अभ्यास जोरों से चल रहा है और मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि मैं आगे भी देश के लिये पदक जीतूं और उसे गौरवान्वित करूं।'' मनु ने बताया कि उन्हें अब जर्मनी में जूनियर और सीनियर विश्वकप में हिस्सा लेने जाना है, इसके बाद उनके सामने एशियाई खेलों की कड़ी चुनौती होगी और फिर वह युवा ओलंपिक खेलों तथा विश्व चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। 

पदक जीतने के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना पड़ेगा
राष्ट्रमंडल खेलों के मुकाबले एशियाई खेलों की चुनौती को ज्यादा कड़ा होने के सवाल पर मनु ने कहा, 'कभी पदक आपको हाथ में रखकर नहीं मिलता। इसके लिए मेहनत करनी पड़ती है और इसे जीतना पड़ता है।'' 16 वर्षीय मनु ने कहा, 'एशियाई खेलों का स्तर काफी अलग है और इसमें ज्यादा देश हिस्सा लेते हैं। लेकिन पदक जीतने के लिए मुझे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना पड़ेगा और मैं इसके लिए पूरी कोशिश करूंगी।''

.
.
.
.
.