Sports

लीड्स : 15 साल में पहली बार क्रिकेट विश्व कप में अपना मैच खेले दिनेश कार्तिक ने कहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने उनके बल्लेबाजी क्रम को लेकर शुरू से ही स्पष्ट किया था कि उन्हें 7वें नंबर पर ही खेलना है। कार्तिक ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में केदार जाधव की जगह खेला। यह 2004 के बाद उनका पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था। अपनी भूमिका के बारे में उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि मेरी भूमिका को लेकर तस्वीर साफ रही है। मुझे नंबर सात के अनुरूप बल्लेबाजी करनी है।

कार्तिक ने कहा- पहले बल्लेबाजी करने पर मेरा काम रनगति बढ़ाना है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि मैं कहां बल्लेबाजी करूंगा। हालात की समीक्षा करके अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है। कार्तिक ने खुशी जताई कि उन्हें विश्व कप में खेलने का मौका मिला। उन्होंने कहा- मैं इस मौके का इंतजार कर रहा था। रन की भूख थी।

बांग्लादेश के खिलाफ अपेक्षा के अनुरूप नहीं खेल सका लेकिन मुझे यकीन है कि आने वाले मैचों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की ताकत लक्ष्य का पीछा करना रही है। उन्होंने कहा- हम लंबे समय से लक्ष्य का पीछा बखूबी करते आये हैं। दूसरी टीमें शायद इसलिये ऐसा नहीं कर पाती क्योंकि वे स्कोरबोर्ड के दबाव में आ जाती है।

.
.
.
.
.