Sports

नई दिल्लीः भारत और बांग्लादेश के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला आज दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच के लिए बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने अपना प्लान बताया है। बता दें कि रहीम ने इस टूर्नामेंट में दो शानदार पारियां खेलकर अपनी टीम को फाइनल मुकाबले तक पहुंचाया। पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 144 रन बनाए, फिर उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 99 रनों की शानदार पारी खेली।

PunjabKesari

रहीम ने अपने साथ-साथ मोहम्मद मिथुन को भी प्रोत्साहित किया। मिथुन ने भी अबु धाबी में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में 60 रन की शानदार पारी खेली। रहीम ने कहा, ''मैंने मिथुन को बताया कि वह खुद का समर्थन करे। वह एक पॉजिटिव बैट्समैन हैं। मैंने उनसे कहा कि 5-6 ओवर तक परिस्थितियों को समझें और रन-रेट की चिंता न करें।'' भारत की वनडे टीम के मिडिल ऑर्डर में जगह पक्की करने को बेताब लोकेश राहुल ने कहा था कि तब पिच धीमी पड़नी शुरू हो जाती है, ऐसे में उस क्रम पर उतरने वाले बल्लेबाज के लिए आते ही रन बनाना बहुत कठिन होता है। 

PunjabKesari

रहीम ने आगे कहा, ''मेरी योजना यही थी कि गेंद को मारो क्योंकि हमारे 3 विकेट जल्दी गिर गए थे। आप जानते हैं कि ऐसे में गेंदबाज हावी होने लगते हैं। हम पहले हाफ में दबाव से निपटे, और फिर हमने रन रेट को बढ़ाया क्योंकि 11वें से 40वें ओवर के बीच आपका एक फील्डर आउटफील्ट पर कम होता है। हम एक गेंदबाज को टारगेट कर सकते हैं, और बाउंड्री लगा सकते हैं।'' अब ऐसे में भारत को मुशफिकुर की बातों को समझना पड़ेगा कि वह किस प्लान के साथ उतरते हैं। 

.
.
.
.
.