Sports

लंदन : दिग्गज टेनिस खिलाड़ी एंडी मर्रे की मां जूडी मर्रे ने उनके भविष्य को लेकर भले ही आशंक व्यक्त की लेकिन साथ ही कहा कि पेशेवर टेनिस में वापसी करने के लिए उनका बेटा कड़ी मेहनत करेगा। विम्बलडन खिताब को दो बार जीतने वाले ब्रिटेन के इस खिलाड़ी की इस साल जनवरी में कूल्हे की दोबारा सर्जरी हुई थी। उनके कूल्हे में 2017 से समस्या थी।

मर्रे को कूल्हे की पहली सर्जरी के बाद दर्द से आराम नहीं मिला जिसके बाद उन्हें दोबारा यह सर्जरी करानी पड़ी। जूडी ने कहा, ‘वह पहले से बेहतर है। अभी सर्जरी को ज्यादा समय नहीं हुआ है और आने वाले समय में ही उनकी स्थिति के बारे में पता चलेगा। किसी को यह नहीं पता है कि उन्हें लंबे समय तक आराम मिलेगा या नहीं। वह मानसिक तौर पर ठीक है।’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपको यह कह सकती हूं कि अगर वह वापसी की कोशिश करेंगे तो पूरी मेहनत के साथ करेंगे।’

विश्व रैंकिंग के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी ने इस साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन में हार के बाद भावुक होकर कहा था कि वह विम्बलडन खेल कर संन्यास लेना चाहते हैं। ऐसी सर्जरी के बाद कोई भी खिलाड़ी एकल वर्ग में वापसी नहीं कर सका है लेकिन अमेरिका के बॉब ब्रायन ने हाल ही में युगल मुकाबले में वापसी करते हुए अपने भाई माइक के साथ डेलरे बीच में एटीपी टूर का खिताब जीता। ब्रायन ने ऑस्ट्रेलिया में कहा कि उन्हें अब दर्द महसूस नहीं हो रहा और मर्रे को ऐसा करना चाहिए।  

.
.
.
.
.