Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए भारतीय खिलाड़ियों के चयन को लेकर हर कोई अपनी राय रख रहा है। विश्व कम में भारतीय टीम में  किस बल्लेबाज और गेंदबाज को जगह देना सही होगा इस बारे में भारत के पूर्व क्रिकेटरों के साथ ही अन्य देशों के खिलाड़ी भी इस पर अपनी राय रख रहे हैं। श्रीलंकाई पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने भी इस पर अपनी राय रखी है। उन्होंने रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव को लेकर अपने विचार साझा किए हैं और बताया कि इन दोनों में से कौन बेस्ट है।

अश्विन बेहतर स्पिनर

PunjabKesari

मुरलीधरन ने एक इंटरव्यू में कहा कि रविचंद्रन अश्विन बेहतर स्पिनर बताते हुए तर्क दिया कि किसी भी गेंदबाज की काबिलियत उसकी परफार्मैंस (कितने विकेट लिए हैं) देखकर तय होती हैं, ऐसे में अश्विन बेहतर मालूम पड़ते हैं। यहां ध्यान देने योग्य है कि अश्विन ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में अब तक कुल 544 (342 विकेट टेस्ट मैचों में, 150 विकेट वनडे मैचों में और 52 विकेट अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में) विकेट लिए हैं।

अच्छी गेंदबाजी कर रहा कुलदीप

PunjabKesari

मुरलीधरन ने आगे कहा, 'कुलदीप सच में बहुत अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। लेकिन मेरे लिए यह कहना सही नहीं होगा कि अश्विन और कुलदीप में से भारत का नंबर वन स्पिनर कौन है। जब विश्व क्रिकेट में ऑफ स्पिनर्स की बात आती तो मुझे लगता है कि आर अश्विन फिलहाल सर्वश्रेष्ठ है।

मुझसे बताइए वह क्यों नहीं है? आप उससे बेहतर और किसे आंकते हैं? नाथन लॉयन को? ठीक है, लेकिन मैं विकेटों के हिसाब से देखूं तो अश्विन ज्यादा बेहतर है। उन्होंने कहा कि लोग ये तर्क दे सकते हैं कि लॉयन ऑस्ट्रेलिया में विकेट लेता है, लेकिन अश्विन जहां भी खेलता है वहां विकेट लेता है।  

.
.
.
.
.