Sports

नई दिल्ली : मध्य प्रदेश और मुंबई इंडियंस के क्रिकेटर कुमार कार्तिकेय ने बुधवार को खुलासा किया कि वह नौ साल और तीन महीने बाद अपने परिवार से मिले हैं और लंबे समय के बाद अपने प्रियजनों के साथ रहने पर अपनी भावना व्यक्त नहीं कर सकते। 24 वर्षीय ने अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए अपनी मां के साथ एक तस्वीर ट्विटर पर पोस्ट की। कार्तिकेय ने तस्वीर के साथ लिखा, 9 साल और 3 महीने बाद अपने परिवार और मम्मा से मिला। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने में असमर्थ हूं। 

गौरतलब है कि कार्तिकेय ने पहले कहा था कि वह जीवन में कुछ बन कर ही घर लौटेंगे। उन्होंने कहा कि वह 2022 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूरा होने के बाद घर जाएंगे जहां उन्होंने अपनी शुरुआत की। मैं 9 साल से घर नहीं गया हूं। मैंने घर लौटने का फैसला तभी किया जब मैं जीवन में कुछ हासिल कर लूंगा। मेरी मां और पिताजी ने मुझे बार-बार फोन किया, लेकिन मैं प्रतिबद्ध था। अब, आखिरकार, मैं घर लौटूंगा। मेरे कोच संजय सर ने मध्य प्रदेश के लिए मेरा नाम सुझाया था। पहले वर्ष में मेरा नाम अंडर-23 टीम में एक स्टैंडबाय खिलाड़ी के रूप में आया और सूची में अपना नाम देखकर मुझे बहुत राहत मिली। 

गेंदबाज ने 2018 में पारंपरिक बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी करते हुए प्रथम श्रेणी में पदार्पण किया, लेकिन यह तब तक नहीं था जब तक मुंबई इंडियंस ने उन्हें आईपीएल 2022 के बीच में साइन नहीं किया और उन्होंने कई विविधताओं के साथ बाएं हाथ की कलाई की स्पिन गेंदबाजी की। उन्होंने 30 अप्रैल को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मुंबई के मैच में अपना आईपीएल डेब्यू किया। चार मैचों में उन्होंने 7.85 की इकॉनमी रेट से पांच विकेट लिए। 

आईपीएल ने भले ही कार्तिकेय को पहचान दिलाई हो, लेकिन उनके करियर का शिखर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में आया तब जब उन्होंने अपने बाएं हाथ की स्पिन के साथ मध्य प्रदेश को अपने पहले रणजी ट्रॉफी खिताब के लिए गेंदबाजी करते हुए एक परी कथा लिखी। बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ फाइनल में कार्तिकेय ने दूसरी पारी में चार विकेट सहित पांच विकेट लिए। उन्होंने सत्र में 32 विकेट लिए और सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में दूसरे स्थान पर रहे।