Sports

जालन्धर : दुनिया भर में अपनी अच्छी फिजिक्स के कारण सुर्खियां बटोरते विराट कोहली को भले ही लोग भारतीय क्रिकेट का सबसे फिट खिलाड़ी मानते हों लेकिन बीसीसीआई द्वारा बीते दिनों करवाए गए यो यो टैस्ट ने इसे गलत साबित कर दिया है। दरअसल अफगानिस्तान के खिलाफ 14 जून को होने वाले एकमात्र टैस्ट से पहले बीसीसीआई प्रबंधन ने खिलाडिय़ों को यो-यो टैस्ट करवाया था। इसमें मुंबई इंडियंस के दिग्गज खिलाड़ी क्रुणाल और हार्दिक पांड्या ने सबसे अच्छा स्कोर किया। टीम इंडिया में शामिल होने के लिए यो यो टैस्ट के तहत 16.1 अंक हासिल करने होते हैं। जबकि पांड्या ब्रदर्स ने 18 अंक लेकर इस टैस्ट में टॉप किया है।
PunjabKesari
उधर, इसी टैस्ट के दौरान भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी फेल हो गए। इसका खामियाजा उन्हें टीम से बाहर होकर चुकाना पड़ा है। उनकी जगह हरियाणा के फास्ट बॉलर नवदीप सैणी को जगह दी गई है। यह शमी की इंगलैंड दौरे को लेकर चल रही तैयारियों को भी झटके की तरह है।

यो-यो टैस्ट कर चुका कई खिलाडिय़ों का करियर खत्म
PunjabKesari
जब से यो-यो टैस्ट शुरू हुआ है टीम इंडिया के कई वरिष्ठ खिलाड़ी इसकी भेंट चढ़ चुके हैं। इस टैस्ट सबसे बड़ी बलि ली है- भारत के विस्फोटक बल्लेबाज युवराज सिंह की। युवराज ने एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई बार यो यो टैस्ट दिया लेकिन वह इसे पार नहीं कर सके। आखिर जब उन्होंने यह लेवल पार कर लिया तो बीसीसीआई ने इस टैस्ट के नियम सुधारते हुए इसे और कठिन बना दिया। अब युवराज को टीम इंडिया में वापसी के लिए पहले से भी ज्यादा मेहनत करनी होगी। 36 साल के युवराज के लिए यह मुश्किल लग रहा है, ऐसे में क्रिकेट एक्सपर्ट उनका करियर लगभग खत्म ही मान रहे हैं।