Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप के दौरान जसप्रीत बुमराह की फॉर्म और फिटनेस भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण बनी पड़ी है। इसलिए उनको ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखलाओं के दौरान कुछ मैचों में आराम दिया जा सकता है। ऐसे में भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एमसीजी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बुमराह ने इस साल विदेशी धरती पर नौ टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 48 विकेट लिए हैं। 
sports news, Cricket news in hindi, Captain Virat Kohli, Fast bowler, Jasprit Bumrah, Can be rested, IPL, Mumbai Indians
ऐसा लगता है कि बीसीसीआई ने इस बारे में तैयारी शुरू कर दी है और आईपीएल में खेलने वाली फ्रेंचाइजी से बोर्ड इस बारे में बात भी कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ऐसे में माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह आईपीएल-12 में खेलने पर असर पड़ सकता है। बुमराह आईपीएल में मुंबई इंडियस के लिए खेलते हैं। 
sports news, Cricket news in hindi, Captain Virat Kohli, Fast bowler, Jasprit Bumrah, Can be rested, IPL, Mumbai Indians
बीसीसीआई के अधिकारी ने एक वेबसाइट से कहा, 'विराट जिस स्तर के खिलाड़ी हैं ऐसे में वे खुद पर वर्कलोड को लेकर फ्रेंचाइजी से बात कर सकते हैं लेकिन बुमराह के लिए भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ को पूरा खाका तैयार करना होगा ताकि अगर परिस्थिति आई तो मुंबई इंडियंस से इस बारे में बात की जा सके।' अधिकारी के अनुसार निश्चित तौर पर बुमराह अगर फिट रहते हैं तो वे मुंबई के लिए सभी जरूरी मैच खेलेंगे लेकिन यह अच्छा रहेगा कि वर्ल्ड कप के देखते हुए उन्हें आराम दिया जाए। कोहली के अहम खिलाड़ियों को आराम दिए जाने की बात के बाद रोहित शर्मा कह चुके हैं कि अगर मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल प्लेऑफ में पहुंचती है तो वे बुमराह को आराम देने का जोखिम नहीं उठा सकते हैं। 

.
.
.
.
.