Sports

कोलकाताः आईपीएल टूर्नामेंट के 41वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाईट राइडर्स को 102 रनों से हराकर प्लेआॅफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखीं। मुंबई ने 211 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन जवाब में उतरी कोलकाता टीम 108 रनों पर ही ढेर हो गई। इस जीत के साथ मुंबई के 11 मैचों में 10 अंक हो गए हैं। मुंबई को अब प्लेआॅफ में प्रवेश करने के लिए बचे अपने सभी तीन मैच जीतने होंगे। वहीं कोलकाता के 11 मैचों में 10 अंक हैं, जिसके साथ उनकी भी प्लेआॅफ में पहुंचने की मुश्किलें बढ़ गई हैं। कोलकाता को भी प्लेआॅफ में पहुंचने के लिए बाकी बचे तीन मैच जीतने होंगे। 

शाहरूख के सामने कोलकाता के बल्लेबाजों ने किया खराब प्रदर्शन
कोलकाता के बल्लेबाजों ने अपने घरेलू मैदान ईडन गार्डन में अपने टीम मालिक शाहरुख खान के सामने शर्मनाक बल्लेबाजी प्रदर्शन किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता की शुरुआत खराब रही और उसने नियमित अंतराल में अपने विकेट गंवाए।   पहले ओवर में सुनील नारायण को गंवाने के बाद केकेआर के बल्लेबाजों ने जैसे पवेलियन लौटने की हड़बड़ी ही मचा दी। कोलकाता का दूसरा विकेट 32 के स्कोर पर गिरा और फिर 76 रन तक जाते जाते उसने अपने सात विकेट गंवा दिए। क्रिस लिन 21 रन बनाकर और कप्तान दिनेश कार्तिक पांच रन बनाकर आत्मघाती ढंग से रन आउट हुए। नारायण दो, रोबिन उथप्पा 14, नीतीश राणा 21, आंद्रे रसेल दो और रिंकू सिंह पांच रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता की टीम हार के कगार पर पहुंच चुकी थी और अब देखना यही था कि बाकी बल्लेबाज हार का अंतर कितना कम कर पाते हैं। लेकिन कोलकाता के बल्लेबाजों ने विकेट पर टिकने का जज्बा नहीं दिखाया और टीम 108 रन पर ढेर हो गई। पांड्या बंधुओं क्रुणाल और हार्दिक ने क्रमश: 12 और 16 रन देकर दो-दो विकेट झटके। 

MI 210/6 (20.0 Ovs)

KKR 108-all out (18.1 Ovs)

  CRR: 5.94

Mumbai Indians won by 102 runs

इससे पहले ईशान किशन के 17 गेंदों में अर्धशतक की मदद से मुंबई इंडियंस ने धीमी शुरूआत से उबरते हुए आईपीएल के मैच में आज कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ छह विकेट पर 210 रन बनाये । ईशान ने केकेआर की गेंदबाजी की धज्जियां उड़ा दी , खासकर कुलदीप यादव को लगातार चार छक्के जड़े । उसने 21 गेंद में पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 62 रन बनाकर मुंबई को विशाल स्कोर दिया ।           

इशान ने जड़ा इस सीजन का दूसरा तेज अर्धशतक
मुंबई की पारी का कायाकल्प 14वें ओवर से शुरू हुआ जिसने ईशान ने चाइनामैन कुलदीप की गेंदों पर 25 रन बनाये । मुंबई के 148 रन चौकों छक्कों से बने । ईशान ने डीप स्क्वेयर लेग पर कुलदीप को छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया । इस सत्र में वह सुनील नारायण के साथ दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए । ईशान ने अपनी पारी का अंत हेलिकाप्टर शाट के साथ किया । मुंबई इंडियंस ने पांच ओवरों में 73 रन बनाये और दो विकेट पर 72 रन से 15 ओवर में स्कोर तीन विकेट पर 145 रन हो गया ।           

ईशान के बाद बेन कटिंग ने आखिरी ओवर की पहली तीन गेंद पर छक्के लगाये । उसने नौ गेंद में एक चौके और तीन छक्कों की मदद से 24 रन बना डाले । मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने पीयूष चावला के आखिरी ओवर में 22 रन बनाए ।कुलदीप ने तीन ओवर में 43 रन दिये जबकि चावला ने 48 रन देकर तीन विकेट लिए । सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ( 36 ) और एविन लुईस ( 18) ने मुंबई को शानदार शुरूआत दी । पहले तीन ओवरों में 24 रन बने । पावरप्ले में नारायण ने रनगति रोकी और पहले दो ओवर में सिर्फ नौ रन दिये ।      

टीमें इस प्रकार हैं-
मुंबई इंडियंस:
 सूर्यकुमार यादव, इविन लुईस, ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), जेपी डुमिनी, हार्दिक पांड्‍या, कृणाल पांड्‍या, बेन कटिंग, मिचेल मैक्लेनाघन, मयंक मार्कंडे, जसप्रीत बुमराह।

कोलकाता नाइटराइडर्स: क्रिस लिन, सुनील नरेन, रॉबिन उथप्पा, रिंकू सिंह, नीतिश राणा, दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, टॉम कुरैन, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप यादव।


 

.
.
.
.
.