Sports

नवी मुंबई : मुंबई इंडियंस के क्रिकेट निदेशक जहीर खान ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि पांच बार की चैम्पियन टीम धीमी शुरूआत करती है लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) जैसे लंबे टूर्नामेंट में टीम का माहौल उत्साहपूर्ण बनाए रखना महत्वपूर्ण है। बीते समय की तरह इस बार भी ऐसा ही रहा और मुंबई इंडियंस की सत्र की शुरूआत निराशाजनक रही, उसे 27 मार्च को अपने शुरूआती मैच में दिल्ली कैपिटल्स से 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

जहीर ने कहा कि हम किन खिलाड़ियों को ले सकते हैं, इन विकल्पों के बारे में काफी रचनात्मक बातें होती रही। पहला मैच हमेशा ही पेचीदा होता है और हम टूर्नामेंट के पहले मैच में कैसा करते रहे हैं, इससे आप वाकिफ ही हो। इसलिए आमतौर पर हम धीमी शुरूआत ही करते हैं। यह लंबा टूर्नामेंट है इसलिए आपको टीम के माहौल उत्साहपूर्ण बनाए रखना होगा। अभी तो यह जल्दबाजी होगी, मैं कहूंगा कि बहुत जल्दबाजी है इसलिए पूरा दल इसे ऐसे ही देख रहा होगा। टीम में हर खिलाड़ी का उत्साह और तैयारी बहुत ही शानदार है। हम पहली जीत की तलाश में हैं।

जहीर ने यह भी पुष्टि की कि उनका शीर्ष बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ऊंगली में चोट से उबरने के बाद राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच के लिये टीम में चयन के लिए उपलब्ध होगा। जैसा कि मैंने पहले कहा कि वह अभ्यास कर रहा है और हम इसका इंतजार कर रहे थे और वह अगले मैच के लिए उपलब्ध होगा। फरवरी में कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में क्षेत्ररक्षण करते हुए उनकी ऊंगली में ‘हेयरलाइन' फ्रेक्चर हो गया था और वह बेंगलुरू में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में इससे उबर रहे थे जिससे वह मुंबई इंडियंस के पहले मैच में नहीं खेल सके थे। 

हालांकि मुंबई इंडियंस के पहले मैच में ईशान किशन के पैर के अंगूठे में शार्दुल ठाकुर की यार्कर लग गई थी और उनकी जगह आर्यन जुयाल ने विकेटकीपिंग की थी। लेकिन जहीर ने कहा कि किशन अगले मैच के लिए फिट है। वह (किशन) पूरी तरह ठीक है। वह नियमित अभ्यास कर रहा है और हमें अगले मैच से पहले काफी समय भी मिल गया जिससे उसे मदद मिली।