Sports

नई दिल्ली : स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के पहले इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले से बाहर रहना पड़ सकता है क्योंकि तब तक उनके अंगूठे में हेयरलाइन फ्रेक्चर से पूरी तरह उबरने की संभावना नहीं है। मुंबई इंडियंस द्वारा रिटेन किए गए चार खिलाड़ियों में शामिल सूर्यकुमार को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला के दौरान चोट लगी थी और इसके कारण वह श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में नहीं खेल पाए।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि सूर्या अभी एनसीए में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहा है। वह उबर रहा है लेकिन संभावना है कि पहले मैच में उसका खेलना तय नहीं है। इसलिए संभावना है कि बोर्ड की चिकित्सा टीम उन्हें सलाह दे सकती है कि पहले मैच में खेलने का जोखिम नहीं लें। मुंबई इंडियंस के लिए कप्तान रोहित शर्मा और 15 करोड़ 25 लाख रुपए में खरीदे गए इशान किशन के बाद सूर्यकुमार सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं। 

इस तरह की संभवना नहीं है कि मुंबई इंडियंस की टीम भी सूर्यकुमार के साथ जल्दबाजी करके कोई जोखिम लेगी। पहले मैच के बाद मुंबई इंडियंस की टीम को अपना दूसरा मैच पांच दिन बाद दो अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है। माना जा रहा है कि तब तक सूर्यकुमार पूरी तरह उबर जाएंगे। सूत्र ने कहा कि मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस के दूसरे मैच तक वह शत प्रतिशत मैच फिट हो जाएंगे। अगर वह पहला मैच नहीं खेलता है तो यह एहतियाती कदम होगा। सूर्यकुमार वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 श्रृंखला में शानदार फॉर्म में थे और श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए। बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी को खेलने के परिस्थितियों की जानकारी दे दी है जिसमें प्रत्येक टीम को दो डीआरएस दिया जाना शामिल है।