Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 14 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है। इस नीलामी में कई खिलाड़ी फ्रेंचाइजियों को प्रभावित करने में कामयाब हो पाए। लेकिन कई खिलाड़ी इस नीलामी में नहीं बिके। लेकिन सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदलुकर इस नीलामी में पहली बार आए और उन्हें मुंबई इंडियंस की टीम ने 20 लाख की बेस प्राइज पर खरीद कर अपनी टीम में शामिल कर लिया। अर्जुन को मुंबई की टीम में लेने पर सोशल मीडिया ने इसे पसंद नहीं किया और इसे परिवारवाद कहा। अब इस मुद्दे पर मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने बयान दिया है। 

जयवर्धने ने अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल में खरीदने पर कहा कि हम सिर्फ प्रतिभावान खिलाड़ियों पर नजर रखे हुए थे।  उसके सिर पर सचिन के नाम का बहुत बड़ा टैग लगा हुआ है लेकिन वह एक गेंदबाजी ऑलराउंडर है बल्लेबाज नहीं। तो मुझे लगता है कि सचिन गर्व महसूस करेंगे अगर वह अर्जुन की तरह गेंदबाजी कर पाए। 

जयवर्धने ने आगे कहा कि यह आर्जुन के लिए एक सीखने की प्रक्रिया है। उसने अभी हाल ही में मुंबई की टीम के लिए खेलना शुरू किया और वह हमारी टीम के साथ रहकर भी काफी कुछ सीख सकता है। वह बहुत ही युवा है और काफी फोकस है। इसलिए उसे थोड़ा समय देना चाहिए और उम्मीद करता हूं कि उस पर इतना दबाव न बनाया जाए। हम उसकी मदद के लिए यही कर सकते हैं। 


 
गौर हो कि आईपीएल में मुंबई द्वारा खरीदे जाने के बाद से ही अर्जुन तेंदुलकर को लोगों द्वारा ट्रोल किया जा रहा है और इसे नेपोटिस्म कहते हुए सोशल मीडिया पर खूब खिल्ली भी उड़ाई जा रही है। वहीं इसी के साथ ही अर्जुन से एक अन्य खिलाड़ी प्रणव धनावड़े की तुलना की जा रही है। प्रणव धनावड़े ने आधिकारिक मैच में एक इनिंग में 1000 रन बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं।