Sports

बेंगलुरु : मुंबई सिटी एफसी के मुख्य कोच जार्ज कोस्टा ने आरोप लगाया है कि बेंगलुरु एफसी के खिलाफ उनकी टीम के इंडियन सुपर लीग मैच के दौरान रैफरी ने उनके एक खिलाड़ी को बंदर कहा। अब अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) इस आरोप की जांच करेगा।

रविवार को कांतीर्वा स्टेडियम में बेंगलुरु एफसी के खिलाफ टीम की 3-2 की जीत के बाद प्रेस कांफ्रेंस शुरू करने से पूर्व कोस्टा ने बयान पढ़ा कि सऊदी अरब के रैफरी तुर्की अलखुदायर ने गेबन के खिलाड़ी सर्ज केविन को बंदर कहा और कुछ इशारे किए जो अपमानजनक थे। कोस्टा ने कहा, ‘मैं सम्मान की बात कर रहा हूं जो उसने (मैच अधिकारी) आज एक खिलाड़ी- सर्ज केविन के साथ मैच के दौरान नहीं दिखाया। इस रैफरी ने कुछ इशारे किए, उसे बंदर कहा। और इस तरह की चीजें हुई कि मैं अपनी आंखें बंद नहीं कर सकता।' 

लीग के आयोजक एफएसडीएल के प्रवक्ता ने कहा है कि एआईएफएफ से इस आरोप की जांच करने का आग्रह किया गया है। उन्होंने कहा, ‘आईएसएल ने एआईएफएफ को इस मामले की पूरी तरह से जांच करने को कहा है और इससे आगे इस समय टिप्पणी करना अनुचित होगा।' आईएसएल के नियमों के अनुसार इस तरह के सभी मामलों से एआईएफएफ की अनुशासन समिति निपटती है। केविन अफरीकी देश गेबन के निवासी हैं और मुंबई सिटी के लिए मिडफील्डर के रूप में खेलते हैं।