Sports

मुंबई : आलराउंडर शुभम रंजने के आलराउंड खेल की मदद से मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप डी मैच में गुरुवार को बंगाल को तीन विकेट से हराया। मुंबई की टीम 154 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय पांच विकेट पर 105 रन बनाकर संकट में थी। रंजने ने यहीं से 17 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए जिससे मुंबई अंतिम गेंद पर लक्ष्य हासिल करने में सफल रहा।

इससे पहले बंगाल ने विवेक सिंह (53) और श्रीवत्स गोस्वामी (43) के बीच पहले विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी तथा शाहबाज अहमद के नाबाद 26 रन की मदद से चार विकेट पर 153 रन बनाए। रंजने ने चार ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए। मुंबई को भी जय बिस्टा (48) और आदित्य तारे (37) ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई थी लेकिन इसके बाद उसका मध्यक्रम लड़खड़ा गया था।

मुंबई की यह पांचवीं जीत है और वह ग्रुप डी में शीर्ष पर काबिज है। उसने नाकआउट में अपनी जगह लगभग सुनिश्चित कर दी है। ग्रुप डी के अन्य मैचों में हरियाणा ने पुदुच्चेरी को छह विकेट से जबकि असम ने मिजोरम को नौ विकेट से हराया। मध्यप्रदेश ने एक अन्य मैच में मेघालय पर 85 रन से बड़ी जीत दर्ज की। मध्यप्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटिदार (नाबाद 68), आशुतोष शर्मा (60) और नमन ओझा (56) के अर्धशतकों की मदद से चार विकेट पर 244 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। मेघालय की टीम इसके जवाब में नौ विकेट पर 159 रन ही बना पाई। सारांश जैन ने 43 रन देकर तीन विकेट लिए।