Sports

नई दिल्लीः आईपीएल टूर्नामेंट के 33वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेटों से हराकर पांचवीं जीत दर्ज की। शुभमन गिल (नाबाद 57) और दिनेश कार्तिक (नाबाद 45) की शानदार साझेदारी की बदौलत कोलकाता ने इस मैच को 17.4 ओवरों में ही हासिल कर लिया। चेन्नई की तरफ से बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी उन्हें इस मैच में हार मिली। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने हार का कारण गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन बताया। 

गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत
धोनी ने कहा, ''हमने अच्छा स्कोर बनाया था लेकिन हमारे गेंदबाज उस लक्ष्य को रोकने में असफल रहे। दूसरे हाफ के बाद विकेट लाइट के नीचे और भी बेहतर हो गया था। रोशनी के नीचे गेंद अच्छी तरह से आ रही थी। ओवरआॅल, यह हार काफी निराशाजनक है। हमें अपनी गेंदबाजी में बेहतर प्रदर्शन करने की काफी जरुरत है। यदि कोई गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी नहीं करता है तो खेल जल्द ही खत्म हो जाता है। मुझे लगता है कि गेंदबाजों को अपनी गति में बदलाव लाने की जरुरत है। आपको बल्लेबाजों की ताकत का पता होना चाहिए तभी आप बेहतर गेंदबाजी कर सकेंगे। आप गेंदबाज को बहुत कुछ बता सकते हो लेकिन गेंद तो उन्ही के हाथ में होती है।'' 

पहले टाॅस हारकर कोलकाता ने चेन्नई को बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। चेन्नई के शेन वाॅट्सन और फाफ डु प्लेसिस ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ओपनरों के बाद भी सभी खिलाड़ियों ने अच्छा स्कोर बनाया। आखिर में धोनी ने 25 गेंदों में नाबाद 43 रनों की पारी खेलकर कोलकाता के सामने 178 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा। जवाब में उतरी कोलकाता ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

.
.
.
.
.