Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दूसरे वनडे मैच में आस्ट्रेलिया को हराने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बुधवार को अपने होम टाउन रांची पहुंचे। धोनी के रांची पहुंचने पर फैंस ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। भारत-आस्ट्रेलिया के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुक्रवार (8 मार्च) को खेला जाएगा। लेकिन धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर ये है कि इस स्टेडियम में धोनी का बल्ला नहीं चल पाता। धोनी ने इस मैदान में 3 वनडे मैच खेले हैं जिसमें वह कोई कमाल नहीं दिखा पाए। 

धोनी की पिछली परफार्मैंस पर एक नजर

धोनी इस स्टेडियम में तीन वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इस दौरान एक मैच में उन्हें जीत, दूसरे में हार का सामना करना पड़ा था जबकि तीसरा मैच बारिश के कारण ड्रा हो गया था। धोनी द्वारा खेले गए दो मैचों में पहला मैच इंग्लैंड के खिलाफ 23 अक्तूबर 2013 में खेला गया था जिसमें उन्होंने 10 रन (नाॅट आउट) बनाए थे। दूसरा मैच उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 अक्तूबर 2016 को खेला था और इस दौरान धोनी सिर्फ 11 न ही बना सके थे। जहां तक विकेट की बात है तो धोनी ने विकेटकीपिंग करते हुए रांची में 3 कैच और एक स्टंप्ड आउट किया था। 

PunjabKesari

जीत पर होगा ऑस्ट्रेलिया का फोकस

गौर हो कि भारत ने पहला मैच 6 विकेट जबकि दूसरा मैच 8 रन से जीता। अब तीसरा मैच बेहद खास होने वाला है क्योंकि जहां भारत तीसरे वनडे में अजय बढ़त बनाने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं, आस्ट्रेलिया का फोकस भारत के विजय रथ को रोककर मैच जीतना और सीरीज को रोमांचक मोड़ पर लाना होगा। 

.
.
.
.
.