Sports

जालन्धर : सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी माना जाता है। यह दर्जा उन्हें ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने दिया था। हेडन ने कई साल पहले एक इंटरव्यू में कहा था कि भारत में सचिन को ऐसे पूजा जाता है जैसे कोई भगवान को पूजता है। इसके बाद सचिन के नाम के साथ क्रिकेट का भगवान शब्द जुड़ गया। अब हेडन ने महेंद्र सिंह धोनी को नया नाम दिया है। हेडन ने उन्हें क्रिकेट का एक युग करार दिया है। 

हेडन ने एक टीवी शो के दौरान कहा कि धोनी धोनी केवल एक खिलाड़ी ही नहीं, बल्कि ‘क्रिकेट का एक युग’ भी हैं। जिस तरह वह प्रैक्टिस करते हैं जिस तरीके से टीम को चलाते हैं, कैच पकड़ते है, इन सबके बावजूद धोनी काफी शांत रहते हैं। हेडन ने आईपीएल के इस सीजन में कॉमेंटेटर की भूमिका निभाई थी।

हेडन द्वारा धोनी को क्रिकेट का एक युग नाम देना अच्छा भी है क्योंकि धोनी ने इसके लिए काफी मेहनत की है। आईपीएल के इतिहास में धोनी ही एकमात्र ऐसे कप्तान है जो अपनी टीम को 9 बार आईपीएल के फाइनल में लेकर गए। धोनी का आईपीएल के इस सीजन में भी प्रदर्शन कमाल का रहा था। उन्होंने यहा 15 मैचों में 83 की औसत से 416 रन बनाए जिसमें 23 छक्के भी शामिल हैं। 

.
.
.
.
.