Sports

जालन्धर : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ बेंगलुरु के ही चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए टी-20 दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने तूफानी रफ्तार से भाग टीम के लिए न सिर्फ बहूमूल्य चौका रोका साथ ही दर्शकों का फिर से दिल जीत लिया। दरअसल बेंगलुरु के ओपनर क्विंटम डी कुक का एक ऊंचा शॉट थर्ड मैन की ओर दे मारा। बॉल काफी ऊंची थी। ऐसे में विकेटकीपिंग धोनी ने खुद ही दौड़ लगाई, बाउंड्री तक पहुंचे और बॉल रोप क्रॉस होने से पहले ही रोक ली। तब तक दर्शक तो उत्साहित हो ही गए थे साथ ही साथ कांमेंटेटर भी धोनी को दाद देने से पीछे नहीं हटे। अनुमान लगाया कि विकेटकीपिंग से बाउंड्री तक धोनी ने जो करीब 50 मीटर की दौड़ लगाई, उसे महज 6 सैकेंड में ही पूरा कर लिया।
धोनी की इस तूफानी फील्डिंग के बाद से सोशल साइट्स पर क्रिकेट फैंस ने उनकी तारीफों के पूल बांधने शुरू कर दिए। कहा- केवल रजनीकांत और धोनी ही ऐसे कर सकते हैं। आप भी देखें हुआ क्या था-
पहली तस्वीर : बेंगलुरु की तरफ से ओपनिंग पर आए थे कुक और विराट कोहली। दीपक चहार ने तीसरे ओवर की दूसरी बॉल बाउंसर फेंकी। जिसपर कुक ने बल्ला घुमा दिया। बॉल विकेटकीपर के सिर पर पीछे ऊंची उठ गई। 
PunjabKesari
दूसरी तस्वीर : धोनी ने जैसे ही देखा कि बॉल ऊंची उठ गई है वो बिजली से भी तेज रफ्तार से बॉल के पीछे भागे। बाउंड्री रोप से पहले ही उन्होंने बॉल रोक ली।
PunjabKesari
तीसरी तस्वीर : क्लोज एंगल से देखें कैसे रोकी धोनी ने बॉल, थर्ड मैन पर खड़े ताहिर देखिए कितनी दूर हैं।
PunjabKesari
चौथी तस्वीर : धोनी यही नहीं रुके। पहले उन्होंने बॉल रोकी। फिर खुद को संभाला। दोबारा मैदान में लौटे और बाल पकड़ विकेट पर थ्रो भी कर दी। थर्ड मैन पर पहले से खड़े इमरान ताहिर यह देखते ही रह गए। 
PunjabKesari
पांचवीं तस्वीर : धोनी बॉल फील्ड कर जब वापस लौटे तो सभी दर्शक उनके लिए तालियां बजा रहे थे। धोनी ने जैंटममैन तरीके से सभी का अभिवादन स्वीकार किया।
PunjabKesari
वीडियो देखें -