Sports

नई दिल्लीः T-20 क्रिकेट चाैकों-छक्कों का खेल है। जब तक बल्लेबाज मैदान के चारों ओर शाॅट ना खेले तो दर्शकों का टिकट पर लगा पैसा वसूल नहीं होता। अफगानिस्तान प्रीमियर लीग (एपीएल) के 14वें मैच में दर्शकों को खूब छक्कों की बरसात देखने को मिली। मैच बल्ख लेजेंड्स आैर काबुल जवानन के हुआ। इस दाैरान दोनों टीमों की ओर से छक्कों की ऐसी झड़ी लगी कि देखते ही देखते बड़ा रिकाॅर्ड बन गया। 

कभी नहीं लगे इतने ज्यादा छक्के
PunjabKesari

दोनों पारियों को मिलाकर इस मैच में कुल 37 छक्के लगाए गए। इससे पहले टी-20 के किसी एक मैच के दौरान इतने छक्के कभी नहीं लगे थे। साल 2016 में सेंट्रल डी और ओटागो के बीच खेले गए एक मैच में सबसे अधिक छक्के 34 का रिकॉर्ड दर्ज था। 
राशिद खान की कप्तानी वाली टीम काबुल जवानन की टीम ने 14, जबकि मोहम्मद नबी की कप्तानी वाली टीम बल्ख लेजेंड्स ने 33 छक्के लगाए। 

गेल ने उड़ाए 10 छक्के
PunjabKesari

इस मैच में बल्क लेजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। क्रिस गेल के 48 गेंदों में 10 छक्के और 2 चौके की मदद से 80 रनों की पारी की बदौलत लेजेंड्स निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 244 रन बनाने में कामयाब रही। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी काबुल जवानन की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 223 रन ही बना सकी और 21 रनों से मैच हार गई। 
PunjabKesari

काबुल जवानन भले ही मैच हार गई हो, लेकिन हजरतुल्‍लाह ने अपनी बल्लेबाजी से स्टेडियम में मौजूद दर्शक के साथ-साथ खिलाड़ियों का दिल जीतने में भी कामयाब रहे। हजरतुल्‍लाह ने 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ 12 गेंदों में अपना 50 रन पूरा किया। इसी के साथ उन्होंने युवराज सिंह के छह छक्कों के रिकॉर्ड के साथ-साथ टी-20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी भी की।