IPL 2019
Sports

जालन्धर : क्रिकेट में शरीफ्यत कई बार तब दिखती है जब कोई बल्लेबाज संदिग्ध परिस्थितियों में आऊट हो और वह मैदानी अंपायर का फैसला आने से पहले ही मैदान छोड़ जाए। इस श्रेणी में भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर सबसे आगे खड़े होते थे। अब जैसे-जैसे क्रिकेट आगे बढ़ रहा है, ज्यादातर क्रिकेटर्स इस शरीफ्यत को भूलते जा रहे हैं। शायद इस श्रेणी में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को आगे रखें तो कोई अतकत्थनी नहीं होगी। लेकिन इस सबके बीच दुनिया की सबसे शरीफ टीमों के कप्तान केन विलियम्सन आईपीएल में भी अपनी शरीफ्यत का झंडा बुलंद करते नजर आ रहे हैं। दरअसल आरसीबी के खिलाफ मैच दौरान उमेश यादव की एक लालीपॉप गेंद हिट के लिए विलियम्सन के पास उपलब्ध थी लेकिन उन्हें ऐसा छेड़ा नहीं, ऐसी ही विकेटकीपर के पास जाने दिया।

पहली तस्वीर : हुआ यूं था कि उमेश यादव आरसीबी की पारी की 16वीं ओवर कर रहे थे। सामने थे हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन।
PunjabKesari
दूसरी तस्वीर : बॉलिंग के दौरान उमेश के हाथ से अचानक बॉल छूट गई।
PunjabKesari
तीसरी तस्वीर : बॉल हवा में थी, अंपायर ने इसे डैड बॉल करार नहीं दिया था। विलियम्सन चाहते थे तो इसी बॉल को जोरदार हिट लगाकर बाउंड्री ले सकते थे। लेकिन वह अंपायर की तरफ देखते रहे।
PunjabKesari
चौथी तस्वीर : विलियम्सन जब पलटे तब तक गेंद जमीन पर गिर चुकी थी। अंपायर ने भी फौरन इसे डैड बॉल घोषित कर दिया।
PunjabKesari
पांचवीं तस्वीर : लॉलीपाप गेंद फेंककर बच जाने पर गेंदबाज उमेश यादव के चेहरे पर भी मुस्कान देखने को मिली।
PunjabKesari
छठी तस्वीर : विलियम्सन जब तक मामला समझे तब तक देर हो चुकी थी। उनके पास सिर्फ मुस्कान थी जो क्रिकेट फैंस का दिल जीतने के लिए काफी थी।
PunjabKesari

देखें वीडियो- 

तब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने उठाया था पूरा फायदा
ऑस्ट्रेलियाई टीम एक बार न्यूजीलैंड के दौरे पर थी। ऑस्ट्रेलिया की हालत पतली थी, उसके सात विकेट मात्र 118 रनों पर निकल गए थे। ऐसे समय में न्यूजीलैंड के बॉलर एडम्स के हाथों एक बॉल छूट गई। इसका बल्लेबाजी कर रहेे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने पूरा फायदा उठाया और गेंद सीमा रेखा के बाहर भेज दी। देखें वीडियो-

5वां अर्धशतक लगाकर दूसरे लीडिंग स्कोरर बने विलियम्सन
डेविड वार्नर की जगह सनराइजर्स हैदराबाद की कमान संभालने वाले न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी केन विलियम्सन ने साबित कर दिया है कि अगर खेल में दम हो तो खिलाड़ी कहीं भी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। बहरहाल आईपीएल अंक तालिका में टॉप-5 में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद के लिए केन विलियम्सन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उनके नाम दस मैचों में 410 रन हो गए हैं जोकि टॉप पर चल रहे चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाति रायडू से सिर्फ 13 रन कम हैं।

.
.
.
.
.