Sports

मास्कोः ईरान और मोरक्को के बीच हुए मैच में मोरक्को के अजीज बोहादोज के आत्मघाती गोल की बदौलत ईरान ने फीफा विश्वकप के अपने पहले मैच में 1-0 से जीत दर्ज की। गोल रहित ड्रॉ की बढ़ रहा यह मैच अंतिम क्षणों में नाटकीय ढंग से खत्म हुआ।
PunjabKesari
बोहादोज ने मैच के दौरान एक गलती की जिसका खामियाजा मोरक्को को भुगतना पड़ा। मैच का निर्धारित समय 90 मिनट समाप्त होने के बाद दोनों टीमों को अतिरिक्त समय दिया गया। अजीज बोहादोज गोल का शॉट बचाने के लिए ईरानी स्ट्राइकर के पास दौड़े थे, लेकिन उनका हेडर अपने गोल के अंदर ही चला गया और गोल होते ही ईरान के खिलाड़ी खुशी से झूम उठे, मानो विश्वकप जीत लिया हो।
PunjabKesari
ये बोहादोज की बड़ी गलती थी। जिसका उन्हें अंदाजा भी था। मैच खत्म हुआ तो वह आंखों में आंसू लेकर लौटे।
PunjabKesari
बता दें कि कुछ ऐसी ही गलती 1994 विश्वकप में कोलंबिया के फुटबॉलर आंद्रेस इस्कोबार ने भी की थी, जो उनकी मौत की वजह बन गई। इस मैच को यूएस ने 2-1 से जीता था।
PunjabKesari

हार के बाद आंद्रेस मेडेलिन शहर के नाइट क्लब में अपने दोस्तों संग पहुंचे, जब वह पार्किंग में अपने दोस्तों का इंतजार कर रहे थे, तभी वहां 3 लोग आकर उनसे बहस करने लगे। इनमें से 2 लोगों ने बंदूक निकाली और उन पर गोलियां चलाना शुरू कर दी।
PunjabKesari
आंद्रेस को इस हमले में 6 गोलियां लगीं। इस बीच हत्यारे गोल-गोल चिल्ला रहे थे। आंद्रेस की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो चुकी थी।