Sports

नई दिल्ली : बांगलादेश के साथ महवत्पूर्ण टी-20 मैच के लिए भारत की अंतिम एकादश में शामिल किए गए हैदराबाद के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज अब तक सिर्फ दो ही टी-20 खेल पाएं हैं। इन दो टी-20 में उन्होंने इतना शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है जो भारत के लिए बड़ी मुसीबत खड़ा कर सकता है।

सिराज ने नवंबर 2017 में न्यूजीलैंड के खिलाफ राजकोट में पहला टी-20 मैच खेल खेला था। इसमें उन्होंने अपने चार ओवर में 53 रन लुटा दिए थे। उनकी गेंद पर तीन छक्के और पांच चौके लगे थे। इसके बाद दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ मुंबई में हुए मैच के दौरान भी सिराज ने अपने 4 ओवर में 45 रन लुटा दिए थे। इस तरह वह अपने पहले ही दो मैचों में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

सिराज ने दो मैचों में अब तक 98 रन लौटाए हैं। अगर इन मैचों में पांच रन भी और ज्यादा खा लेते तो वह टी-20 क्रिकेट के इतिहास में पहले दो मैच में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन जाते। बता दें कि आयरिश तेज बॉलर बैरी मैकग्राथी के नाम पर अपने पहले ही दो टी-20 में 102 रन लुटाने का रिकॉर्ड दर्ज है। इसके बाद जेम्स एंडरसन 101 रन लुटाकर दूसरे नंबर पर बने हुए हैं।

सिराज से पहले भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा के नाम पर पहले दो मैच में 96 रन लुटाने का रिकॉर्ड था जो सिराज ने 98 रन लुटाकर अपने नाम कर लिया। नेहरा के बाद एडिम मिलने 94 और शेन हारवुड 92 का नंबर आता है।

.
.
.
.
.