Sports

जालन्धर : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दौरान तेज पिच पर भले ही भारतीय गेंदबाज पहले सेशन में खास छाप नहीं छोड़ पाए। दूसरा सेशन जैसे ही शुरू हुआ भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी एक ‘विशेष गेंद’ के कारण चर्चा में आ गए। पारी के 28वें ओवर में जब शमी के आगे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कोस हैरिस थे, तभी उनकी एक गेंद पिच से महज 8 इंच ऊपर उठती विकेटकीपर रिषभ पंत के दस्तानों में समा गई।

Punjab Kesari sports, Mohammed shami

140 से ज्यादा की स्पीड वाली इस गेंद को खेलते वक्त हैरिस चकराते हुए नजर आए। उन्हें पता ही नहीं लगा कि गेंद कब उनके पास से निकल गई। शमी की उक्त गेंद ने वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कर्टनी एंब्रोस की याद दिला दी। कर्टनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी ही गेंद फेंकी थी।

देखें मोहम्मद शमी की गेंद-

अब देखें कर्टनी एंब्रोस की उक्त गेंद-

बता दें कि वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कर्टनी एंब्रोस ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ग्रेग ब्लेवेट को बोल्ड किया था। लंबे कद के गेंदबाज कर्टनी की यह तेज गेंद पिच से महज 6-8 इंच ही ऊपर उठी थी। ब्लेवेट इसे बिल्कुल भी जज नहीं कर पाए और अपना ऑफ स्टंम्प उड़वा बैठे थे। 

ब्लेवेट ने भी शेयर किया वीडियो, लिखा- गैट फारवर्ड
मोहम्मद शमी की उक्त बॉल को कंपेयर करने के लिए एक सोशल साइट ने कर्टनी वॉल्श की वीडियो अपने पेज पर डाली थी। इसमें कैप्शन दिया था- यह बदतर हो सकता है। सॉरी । इस पर ब्लेवेट ने भी उक्त वीडियो शेयर करते हुए लिखा- गैट फारवर्ड (आगे बढ़ो)।

PunjabKesarisports