Sports

कराची : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज का मानना है कि आलोचना और उनके खेल को लेकर उठते सवालों ने उन्हें बेहतर बनने के लिए प्रेरित किया है। अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुके 40 साल के हफीज ने हाल में राष्ट्रीय टीम और टी-20 फ्रेंचाइजी के लिए शानदार प्रदर्शन किये है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हफीज ने कहा- जब मुझे अपनी उम्र और भविष्य पर आलोचना या सवालों का सामना करना पड़ता है तो मैंने हमेशा इसे एक चुनौती के तौर पर लिया है। हफीज ने कुछ साल पहले टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था और वह अब सिर्फ सीमित ओवरों के प्रारूप में खेलते है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में हफीज के अलावा असद शाफिक, मोहम्मद आमिर और शोएब मलिक जैसे अनुभवी खिलाडिय़ों को तरजीह नहीं दी।

हफीज ने कहा- मैंने हमेशा खुले दिमाग से और बिना किसी से डर के क्रिकेट खेला है। मुझे खुशी है कि 40 साल तक पहुंचने के बाद भी मैं खेल का आनंद ले रहा हूं और अपनी टीमों के लिए भी योगदान दे रहा हूं। हफीज ने कहा कि वह 2021 में भारत में होने वाले टी-20 विश्व कप में खेलना चाहते है। उन्होंने कहा कि वह तब तक खेलते रहेगे जब तक उन्हें लगेगा कि उनमें शीर्ष स्तर पर सफल होने की भूख बरकरार है।