Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : अनुभवी मिताली राज ने शुक्रवार को भारत के खिलाफ होने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच में आस्ट्रेलिया को जीत का प्रबल दावेदार बताया लेकिन उन्हें उम्मीद है कि इस मुकाबले में काफी रन बनेंगे और यह बेहद करीबी मैच होगा।

PunjabKesari

मिताली ने आईसीसी के लिए कॉलम में लिखा कि आस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा लेकिन भारत भी कमजोर नहीं है। उनके पास कुछ बेहद प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और मुझे लगता है कि यह काफी करीबी मुकाबला होगा और इसमें काफी रन बनेंगे। दोनों टीमों के पास कुछ शानदार खिलाड़ी हैं, विशेषकर बल्लेबाजी क्रम में और यह इस पर निर्भर करेगा कि उस दिन अपने देश के लिए जरूरी रन कौन बनाता है।

PunjabKesari

मिताली ने आगे लिखा कि आस्ट्रेलिया के टी20 रिकॉर्ड के कारण वे फायदे की स्थिति में हैं और भारत के खिलाफ पहला मैच जीतने की उनकी संभावना कुछ बेहतर है। मिताली का मानना है कि महिला क्रिकेट में सबसे बड़ा बदलाव यह आया है कि महिला खिलाड़ी भी अब युवा खिलाड़ियों के लिए आदर्श बनकर उभर रही हैं। मिताली ने 1999 में जब खेलना शुरू तो महिला क्रिकेट अधिक लोकप्रिय नहीं था जबकि शुक्रवार को भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले टी20 विश्व कप के पहले मैच के लिए स्टेडियम के खचाखच भरा होने की उम्मीद है।

PunjabKesari

पूर्व भारतीय महिला कप्तान ने कहा कि हमारे दिनों में, प्रेरणा के लिए सिर्फ पुरुष खिलाड़ी होते थे क्योंकि हमें टेलीविजन पर उन्हें ही खेलते हुए देखने को मिलता था। आज एक युवा लड़की महिला क्रिकेटर को आदर्श बना सकती है और मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ा बदलाव है जो मैंने देखा है।