Sports

मेलबोर्न : भारत से टेस्ट सीरीज हारने पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने आरोन फिंच, हैंड्सकोंब और मिशेल मार्श को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। दरअसल ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारत के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने के बाद 24 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है। ऐसे में इन तीनों क्रिकेटरों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 13 सदस्यी टीम से बाहर कर दिया है। बता दें कि ऑस्टे्रलिया टीम ब्रिसबेन के गाबा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट खेलेगी।

वुकोवस्की, रेनशॉ और बन्र्स की हुई वापसी

Mitchell Marsh, Peter Handscomb and Aaron Finch out from australian team
विक्टोरिया के 20 वर्षीय बल्लेबाज विल पुकोवस्की को अंतरराष्ट्रीय टीम में पदार्पण के लिए बुलाया गया है, अक्टूबर में वेस्टर्न आस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने 243 रन बनाए थे, हालांकि 6 सप्ताह बाद उन्होंने मानसिक बीमारी के चलते क्रिकेट से अवकाश ले लिया था। मैट रेनशॉ और जो बन्र्स को भी आस्ट्रेलियाई टीम में वापिस बुलाया गया है। रेनशॉ ने आखिरी बार मार्च-अप्रैल में जोहानसबर्ग में अपना 11वां टेस्ट खेला था। उन्हें केपटाउन टेस्ट में बॉल टेम्परिंग प्रकरण के बाद आखिरी क्षणों में बुलाया गया था। अन्य खिलाड़ी बन्र्स भी अच्छी फार्म में खेल रहे हैं और शैफील्ड शील्ड में 472 रन के साथ पांचवें शीर्ष स्कोरर हैं।

तीनों दिग्गजों के वापसी के दरवाजे बंद नहीं हुए : होंस

Mitchell Marsh, Peter Handscomb and Aaron Finch out from australian team
29 वर्षीय बल्लेबाज के नाम 14 मैचों में 3 टेस्ट शतक हैं और रिकी पोंटिंग के पसंदीदा खिलाडिय़ों में है। सभी 3 बल्लेबाज टेस्ट मैच से पहले श्रीलंका के खिलाफ होबार्ट में 17 जनवरी से होने वाले 3 दिवसीय अभ्यास मैच में गुलाबी गेंद से खेलेंगे। तीसरे नंबर के मार्नस लाबुसचांगे को भी अभ्यास मैच के लिए अंतिम एकादश में शामिल किया गया है। राष्ट्रीय चयनकर्ता प्रमुख ट्रेवर होंस- आखिरकार पीटर, आरोन, शॉन और मिशेल टेस्ट स्तर का वह प्रदर्शन नहीं दिखा सके जिसकी हमने उनसे उम्मीद की थी। सभी चार खिलाड़ी बहुत अच्छे हैं और उनके लिए टेस्ट क्रिकेट में वापसी के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं।

टीम इस प्रकार है- टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), जोश हेजलवुड (उपकप्तान), जो बन्र्स, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हैड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुसचांगे, नाथन लियोन, विल पुकोवस्की, मैट रेनशॉ, मिशेल स्टार्क, पीटर सिडल।

.
.
.
.
.