Sports

नई दिल्ली : सुरक्षा कारणों से रियल कश्मीर के खिलाफ श्रीनगर में होने वाले आईलीग मुकाबले से हटे गत चैंपियन मिनर्वा पंजाब एफसी को पदार्पण कर रही इस टीम के खिलाफ दोबारा मैच खेलने का मौका मिलेगा। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने यह फैसला किया है। यह मैच शुरुआत में 18 फरवरी को होना था लेकिन मिनर्वा ने श्रीनगर जाने से इनकार कर दिया जिसके कारण यह मैच नहीं हो पाया। मिनर्वा ने कहा कि उनके विदेशी खिलाडिय़ों को उनके दूतावासों ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद श्रीनगर नहीं जाने की सलाह दी है।

मिनर्वा ने कहा था कि आतंकी हमले में 40 से अधिक सीआरपीएफ जवानों के मारे जाने के बाद एआईएफएफ सुरक्षा पर लिखित आश्वासन नहीं दे पाया था। आईलीग के सीईओ सुनंदो धर ने कहा, ‘एआईएफएफ की आपात समिति ने सोमवार को फैसला किया कि रियल कश्मीर और मिनर्वा पंजाब के बीच दोबारा मैच होगा लेकिन तारीख और स्थल पर अभी फैसला नहीं किया गया है।’ उन्होंने कहा, ‘हमने रियल कश्मीर (मेजबान टीम होने के कारण) को इसकी जानकारी दे दी है और उनके जवाब बाद हम फैसला (आयोजन स्थल और तारीख पर) करेंगे।

योजना है कि सुपर कप के शुरुआती दौर (15 मार्च) से पहले यह मैच कराया जाए। अभी मैं तारीख और स्थल के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता।’ यह पूछने पर कि क्या अब भी मैच का आयोजन श्रीनगर में होने की संभावना है, धर ने कहा, ‘रियल कश्मीर के जवाब का इंतजार कीजिए कि वे क्या चाहते हैं।’ दोनों ही क्लब पहले ही खिताब की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। 

.
.
.
.
.