IPL 2019
Sports

ढाका : घरेलू मैच के स्थल की अनुपलब्धता से जुड़ा मुद्दा फिलहाल सुलझने के बाद पूर्व आईलीग चैंपियन मिनर्वा पंजाब बुधवार को यहां अबाहानी लिमिटेड के खिलाफ एएफसी कप फुटबाल टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगा। मिनर्वा की टीम ने 2017-18 सत्र का खिताब जीतने की बदौलत एएफसी कप के लिए क्वालीफाई किया लेकिन हाल में संपन्न सत्र में टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा जिसमें टीम 19 में से चार मैच ही जीत सकी।

बांग्लादेश प्रीमियर लीग चैंपियन अबाहानी लिमिटेड के खिलाफ बंगबंधु राष्ट्रीय स्टेडियम में यह मिनर्वा पंजाब का ग्रुप ई का दूसरा मैच होगा। टीम ने अपने पहले मैच में इंडियन सुपर कप चैंपियन चेन्नईयिन एफसी के खिलाफ गोल रहित ड्रा खेला था। टीम को मैदान के अंदर की नहीं बल्कि मैदान के बाहर भी जूझना पड़ा क्योंकि टीम को अपने घरेलू मैचों की मेजबानी के लिए स्थल नहीं मिला। ओडिशा सरकार ने मिनर्वा को एक मई को कलिंगा स्टेडियम में नेपाल के मनांग मर्शयांग्दी क्लब के खिलाफ ‘घरेलू मैच' की मेजबानी की स्वीकृति वापस ले ली थी लेकिन बाद में राज्य के मुख्यमंत्री से आग्रह करने के बाद राज्य सरकार ने दोबारा इस स्टेडियम में मेजबानी की स्वीकृति दे दी। 

पंजाब की इस टीम को हालांकि अब भी चेन्नईयिन एफसी (19 जून को) और अबाहामी लिमिटेड ढाका (26 जून को) के खिलाफ अपने अन्य 2 ग्रुप मैचों की मेजबानी के लिए स्थल ढूंढना है। 

.
.
.
.
.