Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कोच रहे माइक हेसन ने भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच ना बने जाने के बाद दूसरे देशों से मिले ऑफर को ठुकरा दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक छह साल तक कीवू टीम के कोच रहे हेसन को पाकिस्तान और बांग्लादेश का कोच बनने के लिए कहा गया था। हेसन के मना करने के बाद जहां बांग्लादेश ने अपना नया कोच चुन लिया है वहीं पाकिस्तान अभी भी कोच की तलाश में है। 

भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच बनाने गए रवि शास्त्री को हेसन से कड़ी चुनौती मिली थी और वह टीम इंडिया के कोच पद के लिए दूसरे सबसे मजूबत दावेदार थी उनके अलावा तीसरा नम्बर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर टॉम मूडी के साथ था। भारतीय टीम के कोच का चयन करने वाली कपिल देव की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने भी माइक हेसन और रवि शास्‍त्री के बीच कड़े मुकाबले की बात कही थी। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चाहे हेसन ने पाकिस्तान और बांग्लादेश के ऑफर्स को ठुकरा दिया हो लेकिन उन्होंने इन दोनों देशों का कोच बनने के लिए आवेदन नहीं किया था। उनकी दिलचस्पी सिर्फ टीम इंडिया का कोच बनने में थी। 

गौर हो कि न्यूजीलैंड को 2015 के वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचाने में माइक हेसन का बड़ा योगदान रहा था। हेसन के कार्यकाल के दौरान न्यूजीलैंड ने 53 टेस्ट मैचों में 21 में जीत और 13 ड्रॉ खेले थे। वहीं कीवी क्रिकेट टीम ने 119 वनडे में से 65 जीते जबि 59 टी20 मैच खेलते हुए 30 अपने नाम किए थे।