Sports

मैनचेस्टर : इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वान का मानना है कि जोफ्रा आर्चर का जैव सुरक्षित वातावरण का घेरा तोडऩे के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में खेलना भी संदिग्ध है लेकिन उनका मानना है पृथकवास के दौरान इस तेज गेंदबाज का ध्यान रखना जरूरी है। इस 25 वर्षीय गेंदबाज ने पहले टेस्ट मैच के बाद ब्राइटन में अपने घर जाकर जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया जिसके कारण उन्हें दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया।

तीसरा टेस्ट मैच खेलना मुश्किल

Vaughn worried over Jofra Archer's future, said - call him and encourage him

वान ने टेलीग्राफ में अपने कॉलम में लिखा- सच्चाई यह है कि वह घर जाने के लिए तैयार था और इस तरह से उसने कोविड-19 को जैव सुरक्षित वातावरण में प्रवेश का मौका देकर श्रृंखला को खतरे में डाला। उसके अगले सप्ताह खेलने की संभावना कम है। मुझे नहीं लगता कि वे उसे तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में रखेंगे। पूर्व कप्तान ने हालांकि कहा कि टीम को आर्चर को इस गलती के लिए क्षमा कर देना चाहिए तथा होटल में पांच दिन के पृथकवास और कोविड-19 के लिए दो परीक्षणों के दौरान उसका साथ देना चाहिए।

यह जोफ्रा की पहली गलती

Vaughn worried over Jofra Archer's future, said - call him and encourage him

वान ने कहा- हम यह समझना होगा कि वह युवा है और उसने वास्तव में यह पहली गलती की है। यह महत्वपूर्ण है कि वह इससे क्या सबक लेता है लेकिन इसके साथ ही अगले पांच दिनों में उसका साथ देना भी महत्वपूर्ण है। वह अपने कमरे में बंद रहेगा और कोई उसे देख नहीं सकता। उसे फोन पर लोगों के साथ की जरूरत है। 

मैं रोज उससे बात करूंगा

Vaughn worried over Jofra Archer's future, said - call him and encourage him

वान ने लिखा- आप किसी युवा खिलाड़ी को इस तरह से नहीं छोडऩा चाहते हैं जिसने कि गलती की हो। नकारात्मक विचार उसे घेर सकते हैं। वह ऑनलाइन रहेगा और उसने जो कुछ किया उस पर काफी प्रतिक्रिया देखेगा। यह कहना मुश्किल है कि जो रूट को यह कैसे करना चाहिए। मैं हर दिन आर्चर से बात करूंगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह ठीक है।