Sports

नई दिल्ली : इंगलैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आगामी क्रिकेट विश्व कप के लिए अपनी फेवरेट प्लेइंग-11 की घोषणा की है जिसमें भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को जगह नहीं दी गई है। वॉन ने भारत के तीन क्रिकेटरों को अपनी टीम में जगह दी है लेकिन विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने धोनी की बजाय इंगलैंड के स्ट्रोक मेकिंग क्रिकेटर जोस बटलर को तरजीह दी है। अपने प्लेइंग-11 में धोनी को जगह न देने पर वॉन ने कहा कि बटलर बीते कुछ समय से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। वह युवा हैं इसलिए वह मेरी टीम में हैं। 

Michael Vaughan favorite Cricket world cup Playing XI

वॉन ने बल्लेबाजी क्रम रोहित शर्मा, डेविड वार्नर और विराट कोहली को सौंपा है। उनका कहना है कि विश्व कप में अगर सलामी बल्लेबाजों की बात की जाए तो रोहित और वार्नर का कोई मुकाबला नहीं होगा। दोनों स्ट्रोक मेकिंग में उस्ताद हैं। वॉन ने इसी के साथ तेज गेंदबाजी का जिम्मा जसप्रीत बुमराह, ट्रैंट बोल्ट और पैट कमिंस को सौंपा है। वॉन ने कहा कि तीनों गेंदबाज नई गेंद पर स्टिक बैठते हैं। इनके बाद वैरिएशन बहुुत हैं। इसी कारण यह अपने आप में खास हैं। 

वॉन की प्लेइंग इलेवन 

Michael Vaughan favorite Cricket world cup Playing XI
रोहित शर्मा (भारत)
डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया)
विराट कोहली (भारत)
बाबर आजम (पाकिस्तान)
जोस बटलर (इंगलैंड)
बेन स्टोक्स (इंगलैंड)
शादाब खान (पाकिस्तान)
पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया)
आदिल राशिद (इंगलैंड)
जसप्रीत बुमराह (भारत)
ट्रैंट बोल्ट (न्यूजीलैंड)
राशिद खान (अफगानिस्तान)

वॉन ने अपनी टीम में राशिद को 12वें यानी अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर चुना है। उन्होंने कहा- कई बार मौसम या पिच अनुकूल नहीं रहती। ऐसे मामलों में राशिद से बढिय़ा ऑप्शन कोई नहीं हो सकती। वह न सिर्फ गेंद से बल्कि बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

.
.
.
.
.