Sports

लंदन : विराट कोहली और रोहित शर्मा की जोड़ी जब लय में होती है तो विरोधी टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहद साधारण नजर आता है और ऐसे ही एक मौके पर आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच इतने बेताब हो गए कि उन्होंने इन दोनों को आउट करने के लिए अंपायर से सलाह मांग ली थी। जिस अंपायर से सलाह मांगी गई वह इंग्लैंड के माइकल गॉ थे और उन्हें याद है कि उन्होंने फिंच से कहा था कि इसका तरीका तुम्हें खुद ढूंढना होगा। 

Michael gough said - Aaron Finch used to ask for tips to out Kohli-Rohit

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 2019 और 2020 में पिछली दो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं सहित कुल 62 वनडे मैचों में अंपायर की भूमिका निभाने वाले 40 साल के गॉ ने फिंच के साथ बातचीत का जिक्र किया जब कोहली और रोहित शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे।

गॉ ने ‘विजडन क्रिकेट मंथली’ से कहा- मुझे याद है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच मैच चल रहा था और विराट कोहली और रोहित शर्मा बड़ी साझेदारी कर चुके थे। उन्होंने बताया- मैं स्क्वायर लेग पर आरोन फिंच के करीब खड़ा था और मैच के दौरान उन्होंने मेरे से कहा कि इन दो दिग्गज खिलाडिय़ों को खेलते हुए देखना अविश्वसनीय है।

Michael gough said - Aaron Finch used to ask for tips to out Kohli-Rohit

गॉ ने कहा कि इसके बाद उन्होंने मुझसे से पूछा कि मैं उन्हें कैसी गेंदबाजी करता। मैंने उन्हें देखा और कहा ‘मैं जो काम कर रहा हूं उसमें खुश हूं। आपको जो करना है वह आप सोचिए। गॉ संभवत: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच इस साल जनवारी में बेंगलुरू में हुए वनडे की बात कर रहे थे जिसमें कोहली (89) और रोहित (119) ने 137 रन की साझेदारी की थी और भारत ने 286 रन के लक्ष्य को तीन विकेट गंवाकर हासिल कर लिया था और 2-1 से बढ़त बनाई थी। गॉ ने अपने प्रथम श्रेणी करियर के दौरान 67 मैचों में डरहम का प्रतिनिधित्व किया।