Sports

मियामीः चौथी सीड जर्मन खिलाड़ी एलेक्सांद्र ज्वेरेव ने स्पेनिश खिलाड़ी पाब्लो कारीनो बुस्ता को 7-6 6-2 से हराकर मियामी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां वह पुरूष एकल का खिताब हासिल करने के लिये अमेरिका के जॉन इस्नर से भिड़ेंगे। इससे पहले 14वीं सीड अमेरिकी खिलाड़ी ने एक अन्य सेमीफाइनल में इंडियन वेल्स चैंपियन जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 6-1, 7-6 से हराकर पहली बार मियामी फाइनल में जगह बनाई। इसी के साथ पांचवीं सीड पोत्रो की लगातार 15 मैच जीतने का क्रम टूट गया।  

जीत से खुश हैं ज्वेरेव
बुस्ता ने ओपनिंग सेट में ज्वेरेव को कड़ी टक्कर दी लेकिन जर्मन खिलाड़ी ने मैच में संयम दिखाया और दूसरे सेट में दो बार 16वीं सीड विपक्षी खिलाड़ी की सर्विस ब्रेक की। ज्वेरेव ने मैच के बाद कहा, ''मुझे पहले सेट में लगा कि मैंने अच्छा नहीं खेला है और काफी गलतियां की। मैं टाईब्रेक में कुछ कमजोर पड़ गया। मुझे लगा कि मैं हार जाऊंगा इसलिये मैंने कुछ विनर्स लगाए और खुश हूं कि पहला सेट जीत गया।''

ज्वेरेव और इस्नर के बीच अभी तक तीन मैच हुए हैं जिसमें जर्मन खिलाड़ी का रिकार्ड 3-0 है। उन्होंने गत वर्ष इटालियन ओपन सेमीफाइनल में इस्नर को हराया था। इससे पहले इस्नर ने पोत्रो को अपनी बेहतरीन सर्विस और ग्राउंडस्ट्रोक से थकाया। अमेरिकी खिलाड़ी ने शुरूआत में ही पोत्रो की सर्विस ब्रेक कर दी और मात्र 27 मिनट में पहला सेट जीत लिया। लेकिन दूसरा सेट चुनौतीपूर्ण रहा जिसे अर्जेंटीना के खिलाड़ी टाईब्रेक में ले गये जिसमें इस्नर ने बैकहैंड विनर से मैच प्वांइट जीता और मैच अपने नाम किया।