Sports

मुंबई : मुंबई इंडियंस ने यहां वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलते हुए शानदार जीत दर्ज करते हुए 9 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया है। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता ने 7 विकेट गंवाकर 133 रन बनाते हुए मुंबई को 134 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में उतरी मुंबई ने एक विकेट के नुकसान पर 16.1 में 134 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। इसी के साथ ही मुंबई 18 अंकों के साथ प्वाइंट टेबल में टाॅप पर पहुंच गई है।

PunjabKesari

कोलकाता की शुरुआत धीमी रही लेकिन ओपनिंग कर रहे शुभमन गिल और क्रिस लिन ने रफ्तान पकड़ते हुए 6 ओवर में टीम का स्कोर 49 पर पहुंचाया। लेकिन 7वां ओवर डालने उतरे हार्दिक पांड्या ने गिल को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। वह 16 गेंदों पर 9 रन ही बना पाए। इसके बाद अगले दो ओवर में सिर्फ 7 रन आए और 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर टीम को लिन के रूप में दूसरा झटका लगा। वह 29 गेंदों पर 4 छक्कों और 2 चौकों की मदद से 41 रन बनाते हुए क्विंटन डी कॉक के हाथों कैच आउट हो गए। इस दौरान भी हार्दिक ही गेंदबाजी कर रहे थे। केकेआर को तीसरा झटका कप्तान दिनेश कार्तिक के रूप में लगा जब वह लथिस मलिंगा की 13वें ओवर की चौथी गेंद पर क्रुणाल पांड्या को कैच देकर अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 9 गेंदों पर महज 3 रन ही बनाए।

PunjabKesari

मैदान में आंद्रे रसेल के आने से लोगों में उत्साह देखने को मिला लेकिन मलिंगा ने उन्हें खाता भी नहीं खोलने दिया और पहली ही गेंद पर डी काॅक के हाथों कैच आउट करवा दिया। नितिश राणा ने 3 छक्कों की मदद से 13 गेंदों पर 26 रन बनाते मलिंगा की 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर किरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। राॅबिन उथप्पा 47 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेलते हुए जसप्रीत बुमराह की 20वें ओवर की पांचवी गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए। अंतिम गेंद पर रिंकू सिंह 6 गेंदों पर 4 रन बनाकर हार्दिक के हाथों कैच आउट हो गए। अंत में सुनील नरेन बिना खाता खोले नाबाद लौटे।

PunjabKesari

मुंबई के गेंदबाजों पर नजर डालें तो मलिंगा ने 35 रन देकर 3 विकेट जबकि बुमराह ने 31 और हार्दिक ने 20 रन देकर 2-2 विकेट हासिल किए। मिशेल मैकक्लेनाघन ने 19 रन, क्रुणाल ने 14 रन और राहुल चाहर ने 12 रन दिए।

PunjabKesari

लक्ष्य प्राप्ति के लिए मैदान में मुंबई की तरफ से क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा  ओपनिंग पर उतरे। दोनों शानदार सांझेदारी कर रहे थे और टीम ने 6 ओवर में 46 रन बना लिए थे। लेकिन 7वें ओवर की पहली गेंद पर डी काॅक प्रसीद्ध कृष्णा की गेंद पर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट हो गए। उन्होंने 23 गेंदों पर 30 बनए जिसमें 3 छक्के और एक चौका शामिल था। डी काॅक पवेलियन लौटने के बाद सूर्यकुमार यादव की मैदान में एंट्री हुई और उन्होंने कप्तान रोहित के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई और नाबाद वापस लौटे। रोहित ने 48 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 58 रन बनाए जबकि सूर्यकुमार ने 27 गेंदों पर 2 छक्कों और 5 चौकों की मदद से 46 रन बनाए। 

PunjabKesari

कोलकाता के गेंदबाजों की बात करें तो प्रसीद्ध कृष्णा ने 22 रन देकर एक विकेट झटका। इसके अलावा आज कोई भी अन्य खिलाड़ी टीम को विकेट दिलाने में कामयाब नहीं हुआ। संदीप वारियर ने 25, हैरी गुरनी ने 20, आंद्रे रसेल ने 34 और सुनील नरेन ने 33 रन दिए।

PunjabKesari

प्लेइंग इलेवन

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, क्रुनाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, मिशेल मैक्लेघन, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुबमन गिल, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर और कप्तान), नितीश राणा, सुनील नारायण, रिंकू सिंह, हैरी गुरने, संदीप वारियर, प्रसीद कृष्णा