IPL 2019
Sports

रोस्तोव ऑन डॉनः रूस में चल रहे 21वें फीफा विश्वकप में शनिवार को दूसरा मैच मैक्सिको और साउथ कोरिया के बीच मुकाबला हुआ। गत चैंपियन जर्मनी को 1-0 से लुढ़काने वाले मैक्सिको ने अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए शनिवार को दक्षिण कोरिया को 2-0 से हराकर फीफा विश्वकप फुटबाल टूर्नामेंट में ग्रुप एफ से नॉकआउट दौर में जाने के लिए अपना दावा बेहद मजबूत कर लिया।
PunjabKesari

मैक्सिको का विश्व चैंपियन जर्मनी के खिलाफ जीत के बाद हौंसला सातवें आसमान पर पहुंच चुका था और उसने कोरिया के खिलाफ जीत से यह बात साबित कर दी कि जर्मनी पर उसकी जीत कोई तुक्का नहीं थी।

PunjabKesari

कोरिया ने दो गोल से पिछडऩे के बाद इंजरी समय के तीसरे मिनट में बेहतरीन गोल दागा लेकिन उसे लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। कोरिया को पहले मैच में स्वीडन से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार से कोरियाई टीम नॉकऑउट दौर की होड़ से बाहर हो गयी।

PunjabKesari

मैक्सिको ने इस जीत से दूसरे दौर के लिए अपना दावा मजबूत कर लिया है लेकिन अभी उसे जर्मनी और स्वीडन के बीच मुकाबले के परिणाम का इंतजार करना पड़ेगा। यदि स्वीडन जर्मनी को हराता है या फिर ड्रॉ खेलता है तो मैक्सिको नॉकऑउट दौर में चला जाएगा लेकिन यदि जर्मनी जीता तो जर्मनी, स्वीडन और मेक्सिको को अंतिम ग्रुप मैचों का इंतजार करना होगा। अंतिम मैचों में जर्मनी का मुकाबला कोरिया से और स्वीडन का मुकाबला मेक्सिको से होना है।

PunjabKesari 
मैक्सिको ने मैच के 26वें मिनट में मिली पेनल्टी पर बढ़त बनायी। आंद्रेस गुआरदादो का क्रॉस पेनल्टी बॉक्स में जुआन ह्यून सू के हाथों से टकरा गया और मेक्सिको को पेनल्टी मिल गयी। कार्लोस वेला के शॉट पर गोलकीपर चो ह्यून वू गलत दिशा में छलांग लगा बैठे और मेक्सिको आगे हो गया।

PunjabKesari

जेवियर हर्नांदेज ने 66 वें मिनट में मेक्सिको की बढ़त को दोगुना कर दिया। हर्नांदेज ने अपने मार्कर को छकाने के बाद गेंद को गोल में पहुंचा दिया। सोन ह्युंग मिन ने इंजरी समय में बाएं पैर के बेहतरीन शॉट से कोरिया के लिए सांत्वना भरा गोल दागा। इस हार के साथ कोरिया लगातार दूसरे विश्व कप में ग्रुप चरण में ही बाहर हो गया।

PunjabKesari


जानिए क्या-क्या हुआ मैच में-

PunjabKesari

 

.
.
.
.
.