Sports

ब्रोनित्सी (रूस): अर्जेंटीना के कप्तान लियोनल मेस्सी ने कहा है कि उनका अंतरराष्ट्रीय भविष्य रूस में होने वाले विश्व कप में उनके देश के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। मेस्सी ने स्पेन में मीडिया को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘यह इस पर निर्भर करेगा कि हम कितना आगे तक जाते हैं, हम टूर्नामेंट को कैसे खत्म करते हैं।’’ 

बार्सीलोना के इस फारवर्ड ने कहा, ‘‘हम लगातार तीन फाइनल गंवा चुके हैं जिसके कारण मीडिया के साथ हमें कुछ मुश्किल हालात का सामना करना पड़ा है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विशेषकर अर्जेन्टीना की मीडिया के साथ क्योंकि इन तीन फाइनल में जगह बनाना क्या मायने रखता है इसे लेकर हमारे नजरिए में मतभेद है।’’ अर्जेंटीना की टीम 2014 विश्व कप फाइनल में जर्मनी के खिलाफ अतिरिक्त समय के बाद 1-0 से हार गई थी जिसके बाद टीम को 2015 और 2016 के कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में चिली के खिलाफ पेनल्टी शूटआउट में हार का सामना करना पड़ा। 

विश्व कप के दौरान 31 बरस के होने वाले मेस्सी का मानना है कि स्पेन, ब्राजील, जर्मनी, फ्रांस और बेल्जियम विश्व कप में जीत के प्रबल दावेदार हैं। अर्जेंटीना की टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत मास्को में शनिवार को आइसलैंड के खिलाफ करेगी जबकि इसके बाद ग्रुप डी के अन्य मैचों में उसे क्रोएशिया और नाइजीरिया से भिडऩा है।