IPL 2019
Sports

बार्सिलोना : दुनिया के दिग्गज फुटबाॅलर लियोनल मैसी ने विपक्षी मैनचेस्टर यूनाइटेड की गलतियों का फायदा उठाते हुए चैंपियंस लीग क्वाटर्रफाइनल मैच में दो गोल दागते हुए अपनी टीम बार्सिलोना को घरेलू नू कैंप मैदान पर 3-0 की जीत के साथ सेमीफाइनल का टिकट दिला दिया। चैंपियंस लीग के पहले चरण में 1-0 से पिछड़ चुकी मैनचेस्टर की नू कैंप में वापसी की सारी कोशिशें बेकार रहीं और वह 4-0 के औसत से हारकर सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गई।

मैनचेस्टर यूनाइटेड को गोलकीपर डेविड डी जिया की गलतियां भारी पड़ी जिसका फायदा बार्सा के स्टार मैसी कसे मिला। मैसी ने मैच के 16वें मिनट में ही 20 याडर् की दूरी से गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई जबकि चार मिनट बाद ही 20वें मिनट में दूसरा गोल दाग दिया जब डेविड एक कमजोर शॉट को पकड़ नहीं सके। फिलीप कोटिन्हो ने बार्सा के लिए दूरी से तीसरा गोल 61वें मिनट में किया। यूनाईटेड के लिए माकर्स रॉशफोडर ने शुरूआती 40 सेकंड में अच्छे प्रयास किए जबकि एलेक्सिस सांचेज का बेहतरीन हेडर बार्सा के गोलकीपर माकर् आंद्रे डे स्टीगन ने 90वें मिनट में बचाते हुए जीत का अंतर कम नहीं होने दिया। 

मैच में 2 गोल करने वाले अर्जेंटीना के स्टार मैसी के इसी के साथ चैंपियंस लीग में 110 गोल हो गए हैं, बार्सिलोना को लीग में अभी तीन मैच और खेलने हैं जिससे मैसी के पास जुवेंटस के पुर्तगाली स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो के 126 गोल के करीब पहुंचने का मौका रहेगा। एजेक्स पहले ही जुवेंटस को होड़ से बाहर कर चुका है। बार्सिलोना के कोच एर्नेस्टो वालवेर्दे ने टीम की जीत के बाद कहा, ‘यूनाइटेड ने अच्छी वापसी की कोशिश की और हमारे लिये पांच मिनट का गेम काफी मुश्किल हो गये थे। लेकिन 85 मिनट के मैच में हमने अच्छा किया।' 

.
.
.
.
.