Sports

मिलान: लियोनल मेस्सी ने सोमवार को यहां फीफा के साल के सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी का पुरस्कार जीता जबकि महिला वर्ग में अमेरिका की स्टार मेगान रेपीनो को इस पुरस्कार के लिए चुना गया। मिलाना में बार्सीलोना के स्ट्राइकर मेस्सी को यह पुरस्कार मिलना थोड़ा हैरानी भरा रहा। उन्होंने वर्जिल वान डिक को पछाड़ा जिन्हें पिछले महीने यूएफा का साल का सर्वश्रेष्ठ फुटबाॅलर चुना गया था।

वान डिक ने पिछले सत्र में लीवरपूल को चैंपियन्स लीग खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। यूवेंट्स के फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी इस पुरस्कार की दौड़ में शामिल थे लेकिन उन्होंने समारोह में हिस्सा नहीं लिया। मेस्सी और वान डिक अब प्रतिष्ठित बेलोन डियोर पुरस्कार के लिए चुनौती पेश करेंगे जिसकी घोषणा दो दिसंबर को होगी। 

दूसरी तरफ महिला वर्ग में अमेरिका की रेपीनो ने विश्व कप जीतने वाली टीम की अपनी साथी एलेक्स मोर्गन और इंग्लैंड की लूसी ब्रोंज को पछाड़ा। रेपीनो को विश्व कप में सर्वाधिक गोल दागने के लिए ‘गोल्डन बूट' और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए ‘गोल्डन बाल' का पुरस्कार मिला था। लीवरपूल के मैनेजर जुएर्गन क्लोप को सर्वश्रेष्ठ पुरुष कोच जबकि अमेरिका की जिल एलिस को सर्वश्रेष्ठ महिला कोच चुना गया।