Sports

पेरिस : लियोनेल मेस्सी का पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) के घरेलू मैदान पर पहला मैच यादगार नहीं रहा जहां फ्रांस की शीर्ष घरेलू फुटबॉल लीग (लीग 1) में लियोन के खिलाफ उनका फ्री किक  क्रॉसबार (गोल पोस्ट) से टकरा गया और वह अब तक इस लीग में खाता नहीं खोल सके। टीम ने इस दिग्गज खिलाड़ी को मैच के 75 वें मिनट में मैदान से बाहर बुला लिया जिससे उनके चेहरे पर नाराजगी झलक रही थी। 

स्थानापन्न खिलाड़ी मौरो इकार्डी ने स्टॉपेज समय (90+3 मिनट) गोलकर मौजूदा सत्र में टीम को लगातार छठी जीत दिलायी। पीएसजी ने यह मुकाबला 2-1 से अपने नाम किया। इससे पहले लुकास पाक्वेटा ने 53वें मिनट में मैच का पहला गोलकर लियोन को बढ़त दिला दी थी। उनकी यह बढ़त हालांकि 13 मिनट तक ही कायम रही जब नेमार ने पेनाल्टी को गोल में बदल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। 

पीएसजी के कोच मौरिसियो पोचेटीनो ने जब मेस्सी की जगह मैच में इकार्डी को उतारने का फैसला किया तो छह बार के बैलन डी'ओर विजेता खिलाड़ी के चेहरे पर निराशा छा गई। उन्होंने गुस्से में मैदान से बाहर निकलते समय इकार्डी से हाथ भी नहीं मिलाया। बार्सीलोना से पीएसजी आने के बाद मेस्सी का यह तीसरा मैच था लेकिन इस टीम के लिए अब भी उन्हें अपने पहले गोल की तलाश है। 

लीग तालिका में पीएससी पांच अंको की बड़ी बढ़त के साथ शीर्ष पर है। दूसरे स्थान पर मार्सिले है, जिसने एक अन्य मुकाबले में रेन्नेस को 2-0 से मात दी। दिन के अन्य मैचों में नीस को मोनाको ने 2-2 की बराबरी पर रोका तो वहीं नान्टेस ने एंजर्स को 4-1 से हराया।