Sports

ओस्लो, नॉर्वे ( निकलेश जैन ) एक साल से चल रहे ऑनलाइन चैम्पियन चैस टूर फाइनल का खिताब विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन नें दो राउंड के पहले ही सबसे ज्यादा अंक जुटाकर अपने नाम कर लिया है पर आठवे राउंड मे उन्हे दिग्गज अर्मेनिअन खिलाड़ी लेवोन अरोनियन से 3-1 की एकतरफा हार का सामना करना पड़ा है । बेस्ट ऑफ चार मुकाबलों के इस राउंड में अरोनियन नें कार्लसन केपी पहले और चौंथे मुक़ाबले में मात दी जबकि दो मुक़ाबले अनिर्णीत रहे ।

पहले मुक़ाबले में सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए अरोनियन नें नीमजोविच डिफेंस में दो वजीर बनाते हुए 39 चालों में कार्लसन को हार मानने पर विवश कर दिया जबकि चौंथे मुक़ाबले में काले मोहरो से नीमजो इंडियन डिफेंस में अरोनियन नें कार्लसन के आक्रमण को निस्तेज साबित करते हुए मात्र 26 चालों में बाजी अपने नाम कर ली । पूरे टूर में यह कार्लसन की सबसे बड़ी एकतरफा हार रही ।

हालांकि इस हार के बाद भी अंक तालिका में 28.5 अंको के साथ पहले स्थान पर बने हुए है और उनका खिताब जीतना तय है । अजरबैजान के तैमूर रद्जाबोव 24 अंको के साथ दूसरे , यूएसए के वेसली सो 23.5 अंको के साथ तीसरे और लेवोन इस जीत के बाद 21 अंको के साथ चौंथे स्थान पर आ गए है ।

.
.
.
.
.