Sports

मेलबर्न : यूएस ओपन चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव ने पहले दो सेट गंवाने के बाद अच्छी वापसी करके बुधवार को यहां आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के सेमीफाइनल में जगह बनाई जबकि स्टेफनोस सिटसिपास को आगे बढ़ने में किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। मेदवेदेव एक समय दो सेट से पीछे चल रहे थे तथा चौथे सेट में उन्होंने मैच प्वाइंट भी बचाया। 

उन्होंने आखिर में चार घंटे 42 मिनट तक चले मैराथन मुकाबले में नौवीं वरीयता प्राप्त फेलिक्स आगर एलियास्सिमे को 6-7 (4), 3-6, 7-6 (2), 7-5, 6-4 से हराया। आगर एलियास्सिमे पहले दो सेट में हावी रहने के बाद तीसरे सेट के टाई ब्रेकर में केवल दो अंक बना पाए और फिर उन्होंने चौथे सेट के 10वें गेम में मेदवेदेव की सर्विस पर मैच प्वाइंट गंवाया। रूसी खिलाड़ी ने इसके बाद आगर एलियास्सिमे की सर्विस तोड़कर मैच बराबरी पर ला दिया। मेदवेदेव ने निर्णायक सेट के तीसरे गेम में ब्रेक प्वाइंट लिया और फिर यह सेट और मैच अपने नाम किया। 

सेमीफाइनल में उनका मुकाबला यूनान के सिटसिपास से होगा जिन्होंने ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में अपना ‘परफेक्ट' रिकॉर्ड कायम रखते हुए 11वीं रैंकिंग वाले यानिक सिनेर को 6-3, 6-4, 6-2 2 से पराजित किया। विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज सिटसिपास का ग्रैंडस्लैम क्वार्टर फाइनल में रिकॉर्ड 5-0 का है लेकिन सेमीफाइनल में वह सिर्फ एक बार जीते हैं। इस बीच महिला वर्ग में तेज गर्मी में हुए मुकाबले में इगा स्वियातेक ने 36 वर्ष की केइया कानेपी को 4-6, 7-6 (2), 6-3 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब उनका सामना डेनियेले कोलिंस से होगा । कोलिंस ने 36 डिग्री सेल्सियस तापमान में खेले गए मैच में एलिजे कोर्नेट को 7-5, 6-1 से हराया।