Sports

लंदनः इंग्लैंड के  36 वर्षीय तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन वो रिकाॅर्ड दर्ज करने के करीब हैं, जिसे पाना हर खिलाड़ी चाहेगा। यह रिकाॅर्ड है टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बनने का। हालांकि यह रिकाॅर्ड अभी ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज गेंदबाज ग्‍लेन मैकग्रा के नाम है, लेकिन एंडरसन उन्हें पीछे छोड़ने के करीब हैं। मेकग्रा ने भविष्यवाणी की है कि यदि एंडरसन उन्हें पीछे छोड़ यह रिकाॅर्ड अपने नाम दर्ज करते हैं तो फिर यह कभी नहीं टूटेगा।

एंडरसन 557 विकेट निकाल चुके हैं आैर वह टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बनने से 7 विकेट दूर हैं। मैकग्रा ने कहा, ” जेम्‍स एंडरसन का मेरे रिकॉर्ड को तोड़ना अब बस चंद दिनों की बात है। जिस दिन वो इस रिकॉर्ड को तोड़ेगा मैं बधाई जरूर दूंगा। मुझे विश्‍वास है कि एक दिन वो मेरे रिकॉर्ड को तोड़ देगा और फिर उसके रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाएगा।”
PunjabKesari

खुशी होगी एंडरसन मेरा रिकाॅर्ड तोड़ेंगे
मैकग्रा ने कहा कि रिकॉर्ड अच्छे होते है और मुझे इस बात पर गर्व है कि मैंने टेस्ट क्रिकेट में किसी भी अन्य तेज़ गेंदबाज़ से ज्यादा विकेट हासिल किए हैं,लेकिन हर किसी का रिकॉर्ड टूटने के लिए होता है और मुझे उस समय भी बेहद ख़ुशी होगी जब एंडरसन मेरे रिकॉर्ड तोड़ देंगे। तेज़ गेंदबाज़ों को एक दूसरे का सम्मान करना पड़ता है, चाहे वो किसी भी देश से आए।
PunjabKesari

साल 2007 में क्रिकेट से संन्‍यास लेने वाले मैकग्रा इस वक्‍त टेस्‍ट क्रिकेट में दुनिया के सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज है। उन्‍होंने अपने टेस्‍ट करियर में 124 मैच खेलकर 563 विकेट लिए थे। वहीं एंडरसन 141 मैचों में 557 विकेट झटक चुके हैं।
PunjabKesari

.
.
.
.
.