IPL 2019
Sports

मुंबई : छह बार की विश्व चैम्पियन मुक्केबाज एम सी मेरीकाम को अगर ट्रेनिंग के लिए महिलाओं में से कोई अच्छा जोड़ीदार नहीं मिला तो वह छह साल बाद फिर से लंबे कद के पुरूष मुक्केबाज के साथ ट्रेनिंग करने के बारे में विचार करेंगी। ओलंपिक पदकधारी मुक्केबाज ने कहा कि विश्व चैम्पियनशिप के 48 किग्रा वर्ग में उन्हें कोई कड़ी प्रतिद्वंद्वी नहीं मिली, जिसमें वह छठी बार विश्व चैम्पियन बनीं।

Punjab Kesari sports MC Marykom

मेरी ने कहा- ट्रेनिंग के लिए जोड़ीदार ढूंढना भी मुश्किल है। हमारे पास इतने जोड़ीदार नहीं हैं, इससे मदद नहीं मिलती। दिल्ली में विश्व चैम्पियनशिप के बाद जिन्हें मौका नहीं मिला, वे चली गईं। कुछ ही बची हैं। अगर मेरी ट्रेनिंग अच्छी नहीं होती है तो मैं ट्रेनिंग के लिए लंबे कद के मुक्केबाजों को रखूंगी और उनके साथ अभ्यास करूंगी। पिछली बार 2012 लंदन ओलंपिक में मैंने पुणे के बालेवाड़ी में ऐसा ही किया था। लंदन ओलंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली यह मुक्केबाज ‘इंडियन फेडरेशन ऑफ स्पोट््र्स गेमिंग’ के ‘स्टार्स ऑफ टूमॉरो’ अभियान लांच करने के बाद पत्रकारों से रूबरू हुईं। 

Punjab Kesari sports MC Marykom

मणिपुरी मुक्केबाज की निगाहें 2020 तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतने पर लगी हैं जिसके लिए उन्होंने अभी से 51 किग्रा वजन वर्ग की अपनी प्रतिद्वंद्वियों के वीडियो देखना शुरू कर दिया है। मेरीकाम ने कहा- विश्व चैम्पियनशिप के दौरान मैंने 51 किग्रा में खेल रही मुक्केबाजों को भी देखा। कुछ को क्वालीफिकेशन में ही परेशानी हुई। अन्य सामान्य थीं। मैंने सभी वीडियो तैयार किये हैं और इसके अनुसार ही तैयारी करूंगी।

.
.
.
.
.