Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में 7 जनवरी को तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा वापसी करेंगे जो चोटिल होने के बाद वनडे और टी20 सीरीज सहित पहले 2 टेस्ट मैच नहीं खेल पाए। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि वह सिडनी में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और मयंक अग्रावल से ओपनिंग करवाना चाहेंगे। 

रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट से पहले आज क्वारंटाइन समय पूरा करने के बाद टीम के साथ जुड़ेंगे। ओपनिंग बल्लेबाज रोहित को लेकर भारतीय कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि वह टीम में तो होंगे लेकिन प्लेइंग इलेवन में उतरी स्थिति को स्पष्ट नहीं किया। गावस्कर ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान कहा, मेरी और से मयंक-रोहित ओपनिंग करेंगे, गिल मध्य क्रम में और विहारी तीसरे टेस्ट के लिए बाहर होंगे। 

यह ध्यान देने योग्य है कि मयंक और विहारी दोनों ही उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं, लेकिन भारत के पूर्व कप्तान विहारी की जगह मयंक की वापसी हुई। जहां मयंक ने 4 पारियों में 31 रन बनाए, वहीं विहारी ने मौजूदा टेस्ट श्रृंखला में तीन इनिंग्स में 45 रन बनाए। गावस्कर मौजूदा टेस्ट सीरीज में खिलाड़ी के प्रदर्शन पर नजर बनाए हुए हैं। वह कभी भी प्रशंसा करने से नहीं कतराते हैं यदि उन्हें लगता है कि खिलाड़ी कुछ करने योग्य है। 

पूर्व कप्तान गावस्कर ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की भी जमकर तारीफ की। गावस्कर ने रहाणे के शतक पर कहा था कि उनका ये शतक भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण शतकों में से एक है। भारत ने दूसरे टेस्ट में जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है और अब टीम 7 जनवरी को तीसरे टेस्ट से लिए उतरेगी जिसमें उसका लक्ष्य जीत हासिल कर मेजबान पर दबाव बनाना रहेगा।