Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चीन से विश्व भर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने वर्ल्ड XI और एशिया XI के बीच खेले जाने वाले मैचों को स्थगित कर दिया गया है। दोनों टीमों के बीच दो मैच होने थे जिसमें से पहला माच 21 मार्च और दूसरा मैच 22 मार्च को होना था। ये मैच शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी पर होना था। बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बुधवार को घोषणा की कि इस मैचों को अगली सूचना तक स्थगित कर दिया गया है। फिलहाल मैच की अगली तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है। 

कोरोना वायरस के कारण खेल कायक्रम रद्द 

इसी के साथ ही बोर्ड ने शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होने वाले एआर रहमान के कांसर्ट को भी रद्द कर दिया है। हसन ने कहा, हम कॉन्सर्ट को छोटे स्तर पर आयोजित कर सकते थे, लेकिन काॅन्सर्ट ना करने का फैसला किया। यह 18 मार्च (काॅन्सर्ट) को नहीं होगा और 21 और 22  मार्च को मैच ना होना भी चिंता का कारण बन रहे हैं। बहुत सारे प्रतिबंध हैं, इसलिए हमने दोनों कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है। हम स्थिति का जायजा लेने के एक महीने बाद आयोजित करेंगे। फिलहाल इसे स्थगित कर दिया गया है। 

बांगलादेश और जिम्बाब्वे के बीच टी-20 सीरीज

हसन ने कहा कि ढाका प्रीमियर लीग तय समय पर ही होगी। हालांकि इसमें भी दर्शकों के पहुंचने की संभावना कम है। बता दें कि अभी बांगलादेश और जिम्बाब्वे के बीच टी-20 सीरीज चल रही है। शेरे बंगला नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में अहतियात के लिए लोगों को एंट्री नहीं दी गई है। ऐसा कोरोना वायरस के कारण किया गया है।