Sports

नई दिल्ली : छह बार की विश्व चैम्पियन एमसी मेरीकॉम और दो अन्य खिलाड़ियों को छोड़कर ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके भारतीय मुक्केबाज तोक्यो खेलों की तैयारियों के लिये इटली और फ्रांस में 52 दिन के ट्रेनिंग-कम-टूर्नामेंट दौरे के लिए अगले हफ्ते रवाना होंगे। मेरीकॉम इस समय डेंगू से उबर रही हैं और उन्होंने कोविड-19 महामारी के चलते कम से कम इस साल विदेश की यात्रा से इनकार कर दिया। 

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मेरीकॉम ने कहा कि मैं डेंगू के कारण पिछले दो हफ्तों से बीमार हूं। मैं अब काफी बेहतर हूं लेकिन यात्रा नहीं करूंगी। मैं दिल्ली में रहूंगी और यहीं ट्रेनिंग करूंगी। जहां तक ट्रेनिंग के लिए विदेश जाने की बात है तो अगले साल देखेंगे, तब तक शायद कोविड-19 का टीका भी आ जाएगा।

दस पुरूष और छह महिला मुक्केबाजों सहित सहयोगी स्टाफ का कुल 28 सदस्यीय दल इस दौरे पर जाएगी जिसके लिए सरकार ने 1.31 करोड़ रूपए की अनुमानित राशि मंजूर की है। ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले नौ मुक्केबाजों (कुल पांच पुरूष और चार महिलाएं) में से छह इस दौरे पर जाएंगे जो अमित पंघाल (52 किग्रा), आशीष कुमार (75 किग्रा), सतीश कुमार (+91 किग्रा), सिमरनजीत कौर (60 किग्रा), लवलीना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (75 किग्रा) हैं।